रोटरी क्लब का पदस्थापना समारोह संपन्न

केंद्रीय मंत्री का समाजसेवा के कार्य में रोटरी क्लब को सहयोग का आश्वासन

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 3 नवंबर 2020, रविवार को स्थानीय मनीषा लॉज में रोटरी क्लब के पदस्थापना समारोह को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि समाजसेवा के क्षेत्र में रोटरी क्लब बहुत अच्छा कार्य कर रही है। क्लब द्वारा किए जाने वाले समाजसेवा के सभी कार्यों में मेरा पूरा सहयोग रहेगा। श्री कुलस्ते ने कहा कि आप कार्ययोजना बनाइए मैं सभी स्तर पर मदद करुंगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जिला पंचायत सीईओ अरुण कुमार विश्वकर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि जिले में शिक्षा के क्षेत्र में विशेष कार्य करने की आवश्यकता है। रोटरी क्लब ने जो कार्ययोजना बनाई है, उसमें प्रशासनिक स्तर पर पूरी मदद की जाएगी। सीईओ श्री विश्वकर्मा ने कहा कि समाजसेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं है।

संगठन के माध्यम से किया जाएगा सहयोग

भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत ने कहा कि वे स्वयं रोटरी क्लब से जुड़े हुए हैं। समाजिक क्षेत्र में रोटरी क्लब जो कार्य कर रही है वह अनुकरणीय है। श्री राजपूत ने कहा कि भाजपा संगठन के माध्यम से भी जो सहयोग समाजसेवा के क्षेत्र में रोटरी क्लब का चाहिए वह मिलेगा। रोटरी क्लब डिंडौरी के जीएसआर मंडला से आए पूर्व अध्यक्ष संजय तिवारी ने क्लब के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि डिंडौरी क्लब ने कम समय में बेहतर काम किया है। कार्यक्रम को कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीरेंद्र बिहारी शुक्ला, नगर परिषद अध्यक्ष पंकज तेकाम ने भी संबोधित किया।

अध्यक्ष सचिव को सौंपा गया प्रभार

रोटरी क्लब अनंता के नवनियुक्त अध्यक्ष अविनाश छावड़ा, सचिव सुभाष गुप्ता, कोषाध्यक्ष राजेश साहू को कार्यक्रम के दौरान प्रभार सौंपा गया। स्वागत भाषण के साथ रोटरी क्लब के बारे में जानकारी पूर्व अध्यक्ष और रोटरी क्लब के संरक्षक आशीष शुक्ला द्वारा दी गई।अध्यक्ष अविनाश छावड़ा ने अपने संबोधन में कहा कि उनके द्वारा सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने का प्रयास किया जाएगा। श्री छावड़ा ने शारदा टेकरी स्थान को रोटरी क्लब के माध्यम से विकसित करने के साथ ही शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल और छात्रावास में सैनेटरी पैड मशीन देने व शासकीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लास व ज़रूरत की सामग्री देने की बात भी क्लब के माध्यम से कही। अध्यक्ष श्री छाबड़ा द्वारा रोटरी क्लब द्वारा पूर्व में किए गए कार्यों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई।

रोटरी पिन लगाकर दी गई सदस्यता

समाजसेवा करने के उद्देश्य से कार्यक्रम में मौजूद एसडीएम महेश मंडलोई, यातायात प्रभारी राहुल तिवारी, नगर परिषद अध्यक्ष पंकज तेकाम सहित कार्यक्रम का संचालन कर रहे शिक्षक वंशबहोर द्विवेदी ने भी क्लब की सदस्यता ली। मुख्य अतिथि फग्गन सिंह कुलस्ते द्वारा पिन लगा कर सभी को क्लब की सदस्यता दिलाई गई।

कार्यक्रम के दौरान मंच पर पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. सुनील जैन, मंडला से आए पूर्व असिस्टेंट कमिश्नर अजय खोत, रोटरी क्लब के अध्यक्ष सुदीप चौरसिया, कोषाध्यक्ष संतोष तिवारी, डीपीएम विक्रम सिंह, डिंपल दीक्षित, कीर्ति गुप्ता, सतीश गुप्ता, मनीष नायक मौजूद रहे साथ ही रोटेरियन अनिल अवधिया, डॉ. आनंद गोल्हानी, सुरेंद्र बर्मन, राजेश पांडे, पीयूष द्विवेदी, दशरथ राठौर, शरद छावड़ा, हरि छेतीजा, राजेंद्र परमार, अनिरुद्ध चौहान उपस्थित रहे। रोटरी क्लब के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों द्वारा मौजूद अतिथियों का स्वागत किया गया। सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट करने के साथ रोटरी क्लब को समाजसेवा के क्षेत्र में सहयोग करने पर समाजसेवी अशोक छावड़ा, समाजसेवी सुरेंद्र दुबे, पं. रामेश्वर प्रसाद दुबे, रोटेरियन अंकित गौतम, बलराम तिवारी, आनंद खनूजा को सम्मानित किया गया।

Live Cricket Live Share Market

Check Also

कनेरी, सरपंच व सचिव पर ग्रामवासियों ने लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

🔊 Listen to this लाखों रुपए के फर्जी बिलों का भुगतान कर किया गया बंदरबांट, …

Recent Comments

By पंकज शुक्ला / इरफान मालिक

आदिवासी अंचल डिंडोरी जिले से निकलने वाली खबरों का पहला न्यूज पोर्टल
Live Cricket Live Share Market
आदिवासी अंचल डिंडोरी जिले से निकलने वाली खबरों का पहला न्यूज पोर्टल

Text