मध्यप्रदेश के कई शहरों में कोरोना के कारण लॉकडाउन की संभावना, आज सीएम ने बुलाई मीटिंग

जनपथ टुडे, भोपाल, 20 नवंबर 2020, मध्य प्रदेश के कई शहरों में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लॉक डाउन की संभावना जताई जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज दोपहर 3:00 बजे इस संदर्भ में एक मीटिंग भी बुलाई है। आज की विशेष बैठक में प्रदेश भर की स्थिति और प्राप्त आंकड़ों पर चर्चा के बाद कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते है। प्रदेश में कोरोना को लेकर तैयारियों और दिल्ली के हालातो को देखते हुए सरकार समय से पूर्व प्रतिबंध लगाने पर विचार कर सकती है ताकि प्रदेश में संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके। माना जा रहा है कि टोटल लॉकडाउन तो नहीं लेकिन बाजारों पर प्रतिबंध और रात का कर्फ्यू लगाया जा सकता है।

 

लॉकडाउन के मामले में गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का यू-टर्न

प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक दिन पहले कहा था कि प्रदेश में कहीं भी लॉकडाउन के लिए सरकार की कोई योजना नहीं है स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। लेकिन गृहमंत्री का बयान आज बदल गया उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामले चिंता का विषय है। इस समय हर नागरिक को सावधान रहने की जरूरत है, सरकार ने सावधानी और सुरक्षा के लिहाज से सारे विकल्प खुले रखे हैं इस संबंध में गृह विभाग सभी जरूरी निर्णय लेगा।

 

उज्जैन के बाद भोपाल में फेस मास्क न लगाने पर जेल

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए प्राइवेट अस्पतालों के आईसीयू पूरी तरह से फुल बताए जा रहे हैं। सरकारी अस्पताल में बिस्तर खाली हैं परंतु डॉक्टरों के व्यवहार व अव्यवस्थाओ के चलते मिडिल क्लास और अपर मिडिल क्लास के लोग भर्ती होने से बच रहे हैं। उज्जैन में कलेक्टर ने बिना फेस मास्क घर से बाहर निकलने वालों को 10 घंटे खुली जेल की घोषणा की है। इसके बाद भोपाल में भी इसी तरह की घोषणा की गई है जो आने वाले समय में कोरोना संक्रमण रोकने की दिशा में उठाए जा सकने वाले कठोर निर्णयों का संकेत है।

Live Cricket Live Share Market

Check Also

आम रास्ता अवरुद्ध किए जाने से परेशान हैं ग्रामवासी

🔊 Listen to this जनपथ टुडे, डिंडोरी, 29 नवंबर 2020, कुछ माह पूर्व हुए एक …