चोरी रोकने नागरिकों का सहयोग भी जरूरी

Listen to this article

व्यापारियों एवं पुलिस के बीच हुई बैठक

जनपथ टुडे,डिंडोरी,24 नवम्बर 2020, जिले में एकाएक बढ़ती चोरी की वारदातों पर लगाम कसने की कवायद के तहत मंगलवार की शाम स्थानीय व्यापारियों, नागरिकों एवं पुलिस के बीच डिंडोरी कोतवाली में बैठक का आयोजन किया गया।
अधिकारों के साथ कर्तव्यों के बोध की मंशा के मद्देनजर पुलिस कप्तान संजय सिंह के निर्देश पर पुलिस एवं व्यापारियों के मध्य स्थापित संवाद के दौरान व्यापारियों ने पुलिस को यथासंभव सहयोग करने के साथ पुलिस मुस्तैदी की मांग की है। वहीं पुलिस ने प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी स्थापित करने के साथ मार्ग की तरफ कैमरे का मुख रखने एवं रात में रोशनी की व्यवस्था करने की अपील की है। जिससे प्रतिष्ठानों पर आने जाने वालों पर निगरानी हो सके। वही दुकानों को बंद करते समय काउंटर पर अधिक नकदी न रखने एवं लेनदेन की सार्वजनिक चर्चा न करने पर भी जोर दिया गया। इसके साथ ही प्रतिष्ठान में मजबूत लॉकर रखने पर भी सहमति बनी।

चूंकि पूर्व में हुई चोरी की वारदातों में खस्ताहाल अलमारिया अज्ञात चोरों का आसन निशाना साबित हो चुकी है, लिहाजा व्यापारियों को मजबूत लॉकर स्थापित करने नसीहत दी गई है। बैठक में पुलिस ने आम नागरिकों से संदेही व्यक्तियों की सूचना तत्काल पुलिस को देने की अपील की है।

चर्चा के दौरान रात्रि पुलिस गश्त में प्रत्येक वार्ड से नव युवकों की सहभागिता पर भी सहमति बनी है। बैठक में SDOP रवि प्रकाश, कोतवाली प्रभारी सीके सिरामे, व्यापारी गण रजनीश राय, रितेश जैन, हरिहर पराशर, कान्हा प्रश्नानी सहित अन्य नागरिक मौजूद रहे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000