पंचायत कार्यालय पहुंचने कई किलोमीटर का लगाना पड़ता है चक्कर

Listen to this article

प्रशासनिक व्यवस्था को मुंह चिढ़ाते भूमि पूजन के शिलालेख

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 31 दिसंबर 2020, जनपद पंचायत अमरपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत कोको से ग्राम लखनपुर की दूरी सड़क मार्ग से 12 किलोमीटर है जहां ग्राम लखनपुर में पंचायत मुख्यालय स्थित है।

ग्राम लखनपुर के ग्रामीणों को यदि ग्राम पंचायत कार्यालय जाना है तो लगभग 12 किलोमीटर दूरी तय करके ग्राम लखनपुर से भानपुर, भानपुर से बानो, बानो से कोको तब ग्राम पंचायत कार्यालय पहुंचते है। ऐसी स्थिति को देखते हुए ग्राम लखनपुर के साथ 1994 में ग्राम पंचायत कोको में ग्राम लखनपुर को शामिल किया गया था तब से ही ग्राम लखनपुर से ग्राम कोको के लिए सड़क निर्माण कार्य कराने के लिए मांग चल रही है, विकास यात्रा के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश धुर्वे जी के द्वारा ग्रेवल सड़क निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया गया था। लेकिन आज तक ग्राम लखनपुर से ग्राम पंचायत कोको के लिए ग्रेवल सड़क निर्माण कार्य नहीं कराया गया जिससे ग्रामीणों को पंचायत कार्यालय पहुंचने के लिए 12 किलोमीटर जाना आना पड़ता है।



यदि ग्रेवल सड़क निर्माण कार्य करा दिया जाए तो ग्राम कोको की दूरी 5 किलोमीटर के स्थान पर मात्र 1.9 किलोमीटर रह जाएगी।यदि ग्रेवल सड़क निर्माण कार्य करवा दिया जाए तो ग्राम लखनपुर से ग्राम पंचायत कोको की आवागमन सुगम हो जाएगा किन्तु आमजन की समस्या के निदान हेतु संबंधित संस्था की अनदेखी से लोगों में नाराजगी व्याप्त है।

जनपद के जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा जनप्रतिनिधियों से भूमिपूजन कराए जाने के सालों बाद भी सड़क निर्माण की शुरुआत भी नहीं की गई जो जनता के साथ साथ जनप्रतिनिधियों की भी उपेक्षा है, ऐसी गतिविधियों की जांच करा कर जल्दी से जल्दी कार्य प्रारंभ करवाए जाने की मांग ग्रामजनों द्वारा की जा रही है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000