फर्जी डॉक्टर के क्लीनिक पर छापा, दवाएं व उपकरण जप्त मामला होगा दर्ज

Listen to this article




जनपथ टुडे, शहडोल, 7 जनवरी 2021, अभी अभी प्राप्त हो रही जानकारी के अनुसार शहडोल जिले के सोहागपुर गढ़ी में एक निजी क्लीनिक संचालित करने वाली (बंगाली) चिकित्सक के घर पर छापा मार कार्यवाही चिकित्सा विभाग द्वारा की गई। कलेक्टर सतेन्द्र सिंह एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के निर्देशन में जिले में अवैध पैथोलॉजी एवं फर्जी क्लीनिकों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही चल रही है, इसी क्रम में डा. राकेश श्रीवास्तव, डॉ. सचिन कारखुर सहित तीन सदस्यीय दल एवं सोहागपुर थाने के पुलिस बल की उपस्थिति में छापा मारा गया।मिली जानकारी के अनुसार फर्जी चिकित्सक ऋचा बदरा के क्लीनिक से दवाई सहित चिकित्सा संबंधी उपकरण जब्त कर क्लीनिक को सील करने की कार्यवाही की जा रही है।

 

खुद का खोल रखा था अस्पताल

छापमार कार्यवाही में टूल्स के रूप में ऑपरेशन में प्रयोग किये जाने वाले उपकरण भी मिले है, संभवत: कथित फर्जी चिकित्सक द्वारा क्लीनिक में ऑपरेशन सहित अन्य चिकित्सीय कार्य भी किया जाते थे। वहीं कथित फर्जी चिकित्सक के यहां से बड़ी मात्रा में दवाईयां, इंजेक्शन एवं ऑपरेशन में प्रयोग होने वाली सामग्री भी जप्त की गई है।

चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने की तैयारी

जांच अधिकारी राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि उक्त क्लीनिक नियमों के विपरीत संचालित हो रहा था। उक्त क्लीनिक में जांच के दौरान दवाई, इंजेक्शन, चिकित्सा में उपयोग होने वाले उपकरण सहित एक्सपायरी दवाईयां मिली हैं, पूर्व में इसकी शिकायत विभाग को मिली थी, कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह के निर्देशन एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मेघ सिंह सागर के मार्गदर्शन में कार्यवाही की गई है। कथित फर्जी चिकित्सक के विरूद्ध अपराधिक मामला भी दर्ज किया जायेगा।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000