उमरिया रोड में सुहगी के पास पिकअप के पलटने से, दर्जन भर मजदूर हुए घायल



जनपथ टुडे, डिंडोरी, 11 जनवरी 2021, शहपुरा से 3 किलोमीटर दूर ग्राम सुहगी के पास पिकअप वाहन शहपुरा से गुदला लेकर उमरिया जिले के रहटा घुलघुली के पास कर्री की ओर जा रहा था, जहां ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया और पिकअप वाहन पलट गया। पिकअप वाहन में लगभग 23 मजदूर बैठे हुए थे जिसमें 21मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये, जानकारी लगने पर स्थानीय लोग व पुलिस ने मिलकर सभी घायलों को तत्काल शहपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शहपुरा में पहुंचाया जहां पर डूयूटी डाक्टर डां कोष्ठा ने सभी घायलो को प्राथमिक उपचार दिया।

 

मामले में बताया गया कि पिकअप क्रमांक एम पी 54 जी ए 0623 में सवार हो कर्री ग्राम जिला उमरिया के लोग शहपुरा के आसपास नदियो में गुदला खोदने के लिए आए हुए थे जो कि बरौदी से पडरियो होते हुए अपने ग्राम वापस जा रहे थे तभी यह घटना घट गई, जिसमें बाबी बाई,देववती बाई ,प्रेमसिंह,मुनीम बाई,मुन्नी बाई ,हेमवती बाई,सुमत्री बाई,लख्खी बाई,लमिलया बाई,केतकी बाई,लल्ली बाई,सोमती बाई व अन्य घायल हो गये वहीं पुलिस मामला दर्ज कर मामले की विवेचना कर रही है।

 

जिले में मनमाने परिवहन पर नहीं लग रही लगाम

जिले के ग्रामीण अंचलों में छोटे छोटे वाहनों, ट्रैक्टर और पिकअप आदि में ठूंस ठूंस कर सवारियां अवैध रूप से ढोई जा रही है जिस पर पुलिस और परिवहन विभाग ने कभी नियमों के पालन हेतु कड़ी कार्यवाही नहीं की और न कभी कोई नियंत्रण किया गया जिसका परिणाम है कि अब जिले में ये मनमानी परम्परा बन चुकी है और इसे सामान्य प्रक्रिया मान लिया गया है जबकि प्रतिवर्ष इस लापरवाही के चलते सैकड़ों लोग हादसों का शिकार होते है और दर्जनों की मौत हो जाती है। पता नहीं प्रशासन कब चेतेगा……. फिलहाल स्थितियां जिला मुख्यालय तक में अनियंत्रित दिखाई दे रही है। जबकि बताया जाता है कि ग्रामीण सड़कों पर अधिकतर वाहन बिना परमिट के ही चल रहे है।

Live Cricket Live Share Market

Check Also

“कोरोना वारियर्स कप” में आज कमजोर साबित हुई अधिवक्ता संघ, पत्रकार इलेवन और नवोदय विद्यालय की टीमें

🔊 Listen to this जनपथ टुडे, डिंडौरी, 26 जनवरी 2021, गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर …

Live Cricket Live Share Market

google.com, pub-5268885585428066, DIRECT, f08c47fec0942fa0

google.com, pub-5268885585428066, DIRECT, f08c47fec0942fa0