कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने दिशा निर्देश किए जारी

Listen to this article



जनपथ टुडे, डिंडौरी, 23 फरवरी 2021, कलेक्टर रत्नाकर झा ने कहा कि प्रदेश /जिले में कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं। सभी व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करें। हमेशा मास्क का उपयोग करें और हाथों को सेनेटाईज करते रहें। सामाजिक दूरी का पालन करें और छींकते व खांसते समय मुंह और नाक को रूमाल या कपडे से जरूर ढके।


कलेक्टर झा ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में उक्त निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष श्री नरेन्द्र राजपूत, नगर पंचायत अध्यक्ष श्री पंकज सिंह तेकाम, पुलिस अधीक्षक श्री संजय सिंह, जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी श्री अरूण कुमार विश्वकर्मा, अपर कलेक्टर श्रीमति मिनिषा भगवती पाण्डेय, एसडीएम डिंडौरी श्री महेश मण्डलोई, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. आर.के. मेहरा सहित विभिन्न विभागीय-अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

कलेक्टर ने कहा कि आगामी दिनों में शबरी जयंती महोत्सव एवं महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जायेगा। गांव-गांव में भागवत पुराण, रामकीर्तन एवं सेवाधुन का कार्यक्रम आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान सभी श्रद्धालु सावधानीपूर्वक उक्त पर्वों को मनायें और मास्क व सेनेटाईजर का अनिवार्य रूप से उपयोग करें। दुकानदार एवं सब्जी वाले भी अपने दुकानों में मास्क व सेनेटाईजर का उपयोग करें। दुकान में आने वाले ग्राहकों को मास्क, सेनेटाईजर का उपयोग व सामाजिक दूरी का पालन करने की सलाह दें।

कलेक्टर रत्नाकर झा ने वाहनों में मास्क एवं थर्मल स्कैनिंग का उपयोग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बस में सफर करने वाले सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य रूप से कराएं। वाहन चालकों का नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण करें।

कलेक्टर रत्नाकर झा ने कहा कि डिंडौरी जिले में छत्तीसगढ एवं जबलपुर से आने वाले सभी वाहनों के व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग, वाहन चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण जरूर कराया जाए। उन्होंने डिंडौरी जिले को साफ-सुथरा रखने के निर्देश दिए। अपने आसपास के परिसर को साफ एवं स्वच्छ रखें और इसके लिए लोगों को समझाईस भी दें। नगर में वाहन पार्किंग व्यवस्था का उचित प्रबंध करें। यह सुनिश्चित करें कि सडकों के आसपास लगने वाली दुकानें सुव्यवस्थित ढंग से निश्चित स्थान पर लगाई जाए।



Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000