परिवहन विभाग ने वाहन चालकों को नोटिस जारी किए

Listen to this article

डिंडोरी – जनपथ टुडे, 11.02.2020

डिंडोरी – खस्ताहाल माली हालत के चलते सरकार बकाया वसूली और राजस्व उपार्जन हेतु लगातार विभिन्न विभागों पर दबाव बना रही हैं। इसीक्रम में परिवहन विभाग भी लगातार सक्रिय है। विगत दिनों जिले के परिवहन कार्यालय से लगभग 80 नोटिस जारी किए विभाग द्वारा जारी नोटिस मुख्य रूप से उन वाहन मालिकों को जारी किए गए हैं जिनके वाहनों का कर लंबे समय से बकाया है। जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती रमा दुबे ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के बस मालिकों पर लगभग 40 लाख रुपए और 97 लाख रुपए ट्रक मालिकों पर बकाया है। शासन ने बकाया कर एकमुश्त जमा कराने पर बड़ी रियायत की घोषणा की है जिसमें 75 % तक की रियायत दिए जाने के प्रावधान है यह योजना 31 मार्च 2020 तक की लागू है। फिलहाल जिले भर के बकाया दार लगभग 80 लोगों को विभाग ने नोटिस जारी कर टैक्स जमा करने हेतु कहा यदि इसके बाद भी बकाया कर नहीं चुकाते हैं तो परिवहन विभाग इन वाहन चालकों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करेगा।

जिला परिवहन अधिकारी के अनुसार अक्टूबर माह में शासन द्वारा 13.18 करोड़ रुपए का राजस्व वसूली लक्ष्य दिया गया हैं। जिसके विरुद्ध 9.75 करोड़ रूपए की वसूली हो चुकी हैं 25% लक्ष्य शेष है जिसे 31 मार्च तक वसूला जाना है।

जिले के परिवहन विभाग द्वारा नोटिस भेजे जाने के बाद वाहन मालिकों में हड़कंप मचा है। जिला परिवहन अधिकारी वन विभाग में अन्य राज्यों के वाहनों द्वारा अवैध रूप से ढुलाई की व शासकीय गल्ला परिवहनकर्ताओं द्वारा की जा रही ओवरलोडिंग की जानकारी दी जाने पर उनके द्वारा शीघ्र परिवहन विभाग द्वारा सक्रीयता से कड़ी कार्यवाही करने और बड़े जुर्माने की कार्यवाही करने की बात कही गई हैं।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000