जिला सी ई ओ ने शहपुरा क्षेत्र में निर्माण कार्यो का किया निरीक्षण

Listen to this article

 

जनपथ टुडे,डिण्‍डौरी, 24 जुलाई 2020, जिला पंचायत के मुख्य‍ कार्यपालन अधिकारी श्री अरूण कुमार विश्वकर्मा ने सेक्टर समीक्षा बैठक के बाद मनरेगा एवं प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास एवं गरीब कल्याण रोजगार अभियान में चिंहित स्‍वच्छता परिसर का निरीक्षण किया और समय सीमा में निर्माण कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश दिये। श्री विश्‍कर्मा ने ग्राम पंचायत टिकरासरई, कटंगी, बडझर, देवरीकला एवं बरगांव में मनरेगा और स्वच्छ भारत मिशन के अभिसरण से बनाये जा रहे स्‍वच्छता परिसरों को निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत कटंगी में स्वच्‍छता परिसर के लिये स्थल चयन सही नही होने पर नाराजगी जाहिर की और सहायक यंत्री को निर्देश दिये कि सभी स्‍वच्छता परिसरों का भ्रमण कर तीन दिवस में प्रतिवेदन प्रस्तुत करें।

 

प्रवासी श्रमिकों से की चर्चा

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री विश्वकर्मा ने मनरेगा के अभिसरण से प्रारंभ स्‍वच्छता परिसर के कार्य में कार्य करने वाले गुजरात से आये नंद कुमार एवं भैयालाल से चर्चा की, चर्चा के दौरान नंद कुमार ने बताया वह 2 जून 2020 को वापिस आया था और गावं में ही मनरेगा योजना के तहत् 24 दिवस का कार्य अभी तक उपलब्ध हो गया है, अब मुझे गांव में ही कार्य मिल रहा है, मुझे कोई परेशानी नही है। इसी प्रकार भैयालाल ने बताया कि वह 15 जून 2020 को गुजरात से वापिस आया था और गावं में ही मनरेगा योजना के तहत् 18 दिवस का कार्य अभी तक उपलब्ध हो गया है, अब मुझे गांव में ही कार्य मिल रहा है, मुझे कोई परेशानी नही है।

निर्माण कार्यो के निरीक्षण के दौरान जनपद पंचायत शहपुरा के मुख्य् कार्यपालन अधिकारी श्री के.के.रैकवार, सहायक यंत्री श्री अमर सायराम, अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी श्री राममिलन रावत एवं अन्य उपस्थित रहे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000