धनुआसागर में दबंगई से रोका गया आम रास्ता, आमलोगों का आवागमन प्रभावित

Listen to this article

राजस्व अमले से शीघ्र कार्यवाही की मांग

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 12 अगस्त 2020, जिला मुख्यालय के करीबी ग्राम धनुआ सागर में आज कुछ लोगो द्वारा बस्ती के भीतर जाने वाला आमरास्ता बाड़ी लगा कर रोक दिया गया, गांव वाले आवाजाही के लिए परेशान है और रास्ता बन्द करने वालो की दबंगई के चलते लोग निकल नहीं पा रहे है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्षों से नगर में ग्राम पंचायत द्वारा बनाई गई सीसी रोड से लोगो का आवागमन हो रहा था और यह रास्ता आमलोगों की माने तो सौ सालों से चलन में रहा है। इस स्थान पर ग्राम पंचायत द्वारा सड़क का निर्माण भी किया गया है और तब किसी ने उस भूमि को लेकर आपत्ति दर्ज नहीं करवाई और आज अचानक किसी सुदामा नाम के व्यक्ति ने अपने साथियों के साथ मार्ग को पूरी तरह से बंद कर दिया जिससे गांव के लोगो का आवागमन पूरी तरह प्रभावित हो गया है। गांव में विवाद की स्थिति निर्मित है। बताया जाता कि मामले की जानकारी पुलिस को दी गई थी पुलिस मौके पर पहुंची तो उक्त व्यक्ति द्वारा अपनी जमीन बताए जाने पर पुलिस वापस लौट गई है।

गांव के लोग परेशान है, आम रास्ते को दबंगई से रोक दिया गया है जबकि ये रास्ता वर्षों से चलन में है और इससे दो से तीन टोले के रहवासी परेशान हो रहे है खेत और बंधियो से हो कर निकलने की मज़बूरी बन गई है।

इसी तरह मुन्ना ठाकुर द्वारा भी रास्ता बन्द किए जाने की जानकारी मिल रही है। राजस्व संबंधी मामलों का निराकरण नियमानुसार निकाला जा सकता है किन्तु आम रास्ता बंद किया जाना किसी भी तरह से उचित नहीं है इसको लेकर लोग परेशान है। सड़क निर्माण के समय भूमि स्वामी से सहमति लिए जाने की बात लोग कह रहे है। कुल मिलाकर लोग बेबजह परेशान हो रहे है आपस में विवाद की स्थितियां निर्मित हो रही है मामले पर प्रशासन को शीघ्र कार्यवाही कर आम रास्ता खुलवाने की कार्यवाही करना अतिआवश्यक है, राजस्व अमले को जल्दी ही इस समस्या पर उचित कार्यवाही कर आम लोगों को राहत दिलाई जाना चाहिए।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000