पुलिस कप्तान के निर्देश पर सामाजिक सरोकार पर विशेष बल दे रही जिला पुलिस

Listen to this article

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 2 सितंबर 2020, सामाजिक सरोकार के तहत डिंडोरी पुलिस कप्तान संजय सिंह ने जिले के दोनों अनु विभाग समेत समस्त थाना प्रभारीयो व वृद्धजनों का बायोडाटा तैयार कर उन्हें समुचित मदद मुहैया कराने के निर्देश जारी किए है।

पुलिस अधीक्षक संजय सिंह के निर्देशन एवं श्रीमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक कुमार लाल के मार्गदर्शन में उक्त आदेश के पालन में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री रवि प्रकाश की नजरे ऐसे बुजुर्ग व्यक्ति पर पड़ी जो अत्यंत परेशान प्रतीत हो रहा था। उस अपने कार्यालय में बुलाकर उक्त बुजुर्ग से उसकी समस्याओं को सुनकर उसका निराकरण कराया गया। कमल सिंह यादव उम्र 73 वर्ष निवासी पीपलटोला डिंडोरी अपनी समस्या के निराकरण से खुश होकर अपने घर गए।

ऐसे ही गाडासरई थाना अंतर्गत एक अत्यंत वृद्ध महिला जो वाहन चेकिंग के दौरान थाना प्रभारी द्वारा श्रीमती रमा आर्मो को मिली जो ग्राम करनपठार जिला अनूपपुर से मोहतरा जा रही थी उसका हाल चाल पूछने पर बताया कि नातिन की तबीयत ठीक न होने से वह पैदल ही जा रही है, जिसपर उसके आने जाने की व्यवस्था कर समुचित मदद थाना प्रभारी द्वारा की गई एवं उस वृद्ध महिला को थाना प्रभारी द्वारा भविष्य में कोई जरूरत पड़ने पर अपना नंबर भी दिया।

साथ ही थाना कोतवाली में आज ग्राम धनुआसागर निवासी श्री गोधन राठौर उम्र 80 वर्ष को अपने बेटे एवं बहु के साथ बहुत प्रताड़ित किए जाने की समस्या को लेकर थाना कोतवाली पहुंचे जिससे पूछताछ कर शिकायत को तत्काल संज्ञान में लेते हुए व्यक्ति की शिकायत पर अभिभावक एवं वरिष्ठ नागरिक देखभाल कल्याण अधिनियम 2007 की धारा 24 एवं भारतीय दंड विधान की धारा 506 के तहत कार्यवाही की गई।

साथ ही जिले में संचालित FRM (फर्स्ट रेस्पॉन्स व्हीकल) दौरान एक महिला समनापुर तिराहा के पास बेहोशी की हालत में मिली आसपास के लोगों से पता करने पर भी उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। एफआरएम दो के प्रभारी प्रधान आरक्षक अशोक सेन द्वारा ऑटो बुलवाकर उनकी व्यवस्था की जा कर अस्पताल में भर्ती करवाया गया महिला को अस्पताल पहुंचने के बाद भी होश नहीं आया था होश पर आने के पश्चात पूछताछ कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000