अफसर की मौत हुई तो तिलमिला गया जिला प्रशासन

Listen to this article

शैल्बी हॉस्पिटल जबलपुर की करतूत

जपनपथ टुडे, जबलपुर, 3 सितम्बर 2020, विजय नगर स्थित शेल्बी हॉस्पिटल में कोरोना इलाज की लापरवाही की शिकायत प्रकाश में आ रही है। अब जब एक वरिष्ठ अधिकारी की मौत शेल्बी अस्पताल की लापरवाही से हुई है तो जिला प्रशासन तिलमिला गया है। उद्योग विभाग के संयुक्त संचालक आर.सी. कुरील की पत्नी ने संभागीय आयुक्त, कलेक्टर और सीएचएमओ को शिकायत की है कि सेल्बी हॉस्पिटल में सही इलाज नहीं मिलने से उनके पति की मौत हो गई है। इस बात की शिकायत के बाद प्रशासन हरकत में आया और कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने एक विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमेटी गठित की है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की जाएगी श्रीमती शशि कुरील ने शिकायत में कहा है कि 30 अगस्त 11 बजे उन्होंने जब अपने पति को शेल्बी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था तब उनकी हालत स्थिर थी कुछ देर के बाद वह घर आई तो उनके पति को आईसीयू में भर्ती कर दिया गया था जब वापस आकर अस्पताल के डॉक्टर से पूछा तो वह कोई सही जवाब नहीं दे पाए और हालात बिगड़ने पर अस्पताल ने हाथ खड़े कर दिए।

 

हालत बिगड़ने पर भेजा मेट्रो हॉस्पिटल

इसके बाद शाम को 6:00 बजे उन्हें यह बताया गया कि उनके पति कोरोना पॉजिटिव है और उनको अब मेट्रो हॉस्पिटल में शिफ्ट करवाना पड़ेगा क्योंकि शेल्बी हॉस्पिटल में क्रिटिकल केयर यूनिट नहीं है। और फिर पांच लाख का बिल थमा दिया और जमा करने के बाद ही खुद के खर्चे पर एंबुलेंस कर मेट्रो हॉस्पिटल जाने का फरमान सुना दिया। लेकिन मेट्रो में बेड खाली नहीं होने और डिस्चार्ज रिपोर्ट के साथ कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट नहीं होने के कारण उनको मेट्रो में भर्ती नहीं किया गया पांच लाख जमा नहीं करने तक जाने नहीं दिया गया श्रीमती कुरील ने बताया कि शैलबी हॉस्पिटल वालों ने कहा कि जब तक वह पूरे पैसे जमा नहीं करेंगे तब तक नहीं जा पाएंगे।

अंत में मेडिकल में किया भर्ती

डिस्चार्ज रिपोर्ट और जगह नहीं होने के कारण जब मेट्रो में मरीज को भर्ती नहीं किया गया तो रात 1:00 बजे वह अपने पति को लेकर मेडिकल हॉस्पिटल पहुंची और वहां उनको भर्ती किया गया।

 

शैलबी के टिफिन में निकले बाल और कीड़े

श्रीमती कुरील ने बताया की शैलबी हॉस्पिटल से जो मरीज के लिए खाने का टिफिन दिया गया था उसमें बाल और कीड़े थे ऐसा ही खाना वहां भर्ती अन्य मरीजों को दिया जाने की बात सामने आई है।

श्रीमती कुरील की शिकायत और उनके पति की मौत के बाद जिला प्रशासन ने मामले की जांच टीम बना कर करवाने का निर्णय लिया है पूरे मामले में प्रशासन का रवैया सख्त बताया जा रहा है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000