आखिर, गुल रहती है अमरपुर की बत्ती ??

Listen to this article

देव सिंह भारती :-

जनपथ टुडे, डिण्डौरी, 4 सितम्बर 2020, जनपद पंचायत अमरपुर सहित आस पास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोग इन दिनों रात दिन बिजली आपूर्ति में बार बार अवरोध होने से परेशान है, उपभोक्ता त्रस्त हैं। इन दिनों यहाॅ जारी बिजली की आॅख मिचैली की वजह से आम नागरिकों में भारी आक्रोश हैं। लोगों का कहना हैं कि राज्य शासन द्वारा 24 घंटे बिजली देने की बात की जा रही हैं, मगर विकासखण्ड और ग्रामीण अंचलों में बिजली आपूर्ति पूरी तरह से नहीं की जाती हैं।

केन्द्र सरकार द्वारा जिले में करोडों रुपये क्षेत्र में विद्युत योजनाओं के बिस्तर के लिए फॅूक जा रहा हैं, गांव गांव तक उजाला करने के सपने लोगों को दिखाए जा रहे है और वर्षो से जिला मुख्यालय के लोग विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से न होने से परेशान है।

इन दिनों हो रही बिजली की आॅख मिचैली से जनपद पंचायत मुख्यालय अमरपुर सहित रामगढ, अलोनी, नांदा, परसेल, कमरासोढा, बिजौरी, बरसिंघा, चाॅदपुर, भाखा, देवरी, चौरा, बिलासर, मोहनझिर, बटिया, भानपुर एंव आस पास के गाव रहवासियों का जीना मुहाल हैं। क्षेत्रीय उपभोक्ताओं का मानना हैं कि विद्युत विभाग कोई भी निश्चित समय का निर्धारण कर घोषित कटौती कर ले वह ज्यादा उचित होगा। साथ में जनपद क्षेत्र अनेक ग्राम पंचायतों के कई टोले मंजरे तो ऐसे हैं जहाॅ कभी कभी बिजली के दर्शनन होते हैं। खासकर ग्रामीण क्षेत्र के हाल तो और भी बुरे हैं। प्राप्त जानकारी अनुसार नांदा का वंशी टोला जहाॅ विगत 10 वर्षो से बिजली बंद हैं यहाॅ के लोग विभाग की शिकायत पंजी में भी अनेकों बार शिकायत दर्ज कर चुके हैं फिर भी बिजली के लाभ से वंचित होने के साथ अंधेरे में जीवन जीने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने यह भी बतलाया हैं कि उनके द्वारा विद्युत देयक का नियमित भुगतान किया जाता हैं। तब भी बिजली नहीं मिल रही।

विद्युत मण्डल के आला अफसरों को जमीनी हकीकत से कोई लेना देना नहीं है और मैदानी अमला कुछ भी बहानेबाजी कर आराम फरमाते रहता है, विभाग को राजस्व पूरा मिल रहा है बड़े अफसर जिला मुख्यालय में अपने में मग्न है विकासखंड मुख्यालय सहित ग्रामीण अंचलों की कोई सुध लेने वाला नहीं है जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में थोड़ा बहुत अवरोध आने पर कई कई दिनों विद्युत व्यवस्था नहीं सुधारी जाती और लोग परेशान होते रहते है। विद्युत विभाग के आला अफसरों से अमरपुर के लोगों का सीधा सवाल है कि आखिर अमरपुर की बत्ती गुल क्यों रहती है? यदि विभाग का नकारा साबित हो रहा अमला सालों से व्यवस्था क्यों नहीं सुधार पा रहा है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000