कांग्रेस के टिकट वितरण के बाद मचा बबाल, डिंडोरी तक दिखा असर

Listen to this article

टिकट से बंचित दावेदार लामबंद, पहुंचे पूर्व मंत्री के पास

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 13 सितम्बर 2020, अनूपपुर उपचुनाव के लिए दोनों राष्ट्रीय दलों ने अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं और कांग्रेस ने विश्वनाथ कुंजाम को अपना प्रत्याशी बनाया है लेकिन इस घोषणा के साथ ही कांग्रेस के अंदर बवाल मच गया है और जानबूझकर भाजपा प्रत्याशी को जिताने वाला निर्णय लिए जाने का आरोप लगाया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी अनुसार टिकट वितरण से जमीनी कार्यकर्ताओं में आक्रोश है कि इस फैसले से कांग्रेस ने जीती हुई सीट पर वाक ओवर दे दिया है।

 

इसी माहौल का फायदा उठाने की कोशिश में टिकट से वंचित प्रत्याशी एक हो गए हैं और घोषित प्रत्याशी को हटाकर चारों में से किसी एक को प्रत्याशी बनाने की मांग कर रहे है। आज करीबी जिले के एक नेता के घर पर इन्होंने पहुंच कर अपनी आगे की रणनीति को लेकर चर्चा की और उनके संपर्क में हैं और आज़ उसके साथ नाराज़ वंचित प्रत्याशीयों ने मीटिंग की।

सूत्र बताते है कि यदि अनूपपुर में पार्टी ने उम्मीदवार को नहीं बदला तो पार्टी के खिलाफ समानांतर गतिविधियां शुरू सकती है। और प्रदेश एवम आलाकमान को खुली चुनौती देने के संकेत साफ़ साफ़ दिखाई दे रहे हैं। इस आदिवासी बहुल क्षेत्र में स्थानीय पार्टी के नेताओं को विश्वास में नहीं लेने उनकी अनदेखी किए जाने से ये दावेदार नाराज बताए जाते हैं।

हालाकि बागियों को अभी भी उम्मीद है कि टिकट परिवर्तन होगा स्थानीय आदिवासी नेताओ को नकारे जाने से पार्टी को पूरे क्षेत्र में बड़ा नुकसान होगा।

सूत्र बताते है कि असंतुष्ट दावेदार किसी भी स्थिति तक जा सकते है और वे किसी भी हालत में पार्टी के घोषित प्रत्याशी के पक्ष में सहमत नहीं है जिसके चलते पार्टी के निर्णय के खिलाफ बागी प्रत्याशी मैदान में हो सकता है।

बताया जाता है कि अनूपपुर क्षेत्र में रमेश सिंह की दावेदारी को मजबूत बताया जा रहा था और अब घोषित किए गए प्रत्याशी के अलावा सभी दावेदार रमेश सिंह के पक्ष में एकजुट है और आगे पार्टी पर निर्णय बदले जाने के लिए ऊपर तक जाने की तैयारी है। आगे क्या होता है यह तो भविष्य बताएगा किन्तु विरोध के चलते अनूपपुर सीट पर कांग्रेस की स्थिति चुनाव के पहले ही लड़खड़ाती दिखाई देने लगी है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000