कल शाम से बरस रहे है बंगाल से आए बादल

Listen to this article

 पांच दिनों एक बारिश के आसार

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 22 सितंबर 2020, बंगाल की खाड़ी से पानी भरकर चले बादल उड़ीसा के रास्ते मध्यप्रदेश की तरफ आने की संभावना विगत दिनों मौसम वैज्ञानिकों ने व्यक्त की थी, जिसकी दस्तक कल शाम से जिले भर में दिखाई दे रही है। कल शाम से जिला मुख्यालय सहित पूरे जिले से बारिश होने की जानकारी आ रही है और जिले भर में ठीक ठाक बरसात का होना बताया जा रहा है।

 

बंगाल की खाड़ी में एके कम दबाव का क्षेत्र बनने से, हवाओं ने असर नहीं दिखाया तो 21 – 22 सितम्बर को प्रदेश में बंगाल से आए बादलों की संभावना व्यक्त की है थी जिनके चलते प्रदेश के अन्य कई इलाकों से भी पिछले 24 घंटो में बरसात होने की जानकारी प्राप्त हो रही है। अनुमान है कि 25 सितम्बर तक लगातार प्रदेश में बारिश होगी।

 

9 जिलों में बरसाती बादलों का है डेरा

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार प्रदेश के दक्षिण पश्चिमी भागों में बारिश 24 घंटो के बाद कम होगी और वाले तीन चार दिनों तक पूर्वी तथा मध्य भागों में अच्छी वर्षा हो सकती है। पश्चिमी क्षेत्रो में गुना से लेकर इंदौर, उज्जैन, रतलाम, आदि जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है

बंगाल की खाड़ी से आ कर प्रदेश में सक्रिय हुए इन बदलो से सबसे अधिक प्रभाव पूर्वी मध्य प्रदेश के मंडला, बालाघाट, जबलपुर, डिंडोरी, कटनी, सागर, सतना, पन्ना, छतरपुर, खजुराहो, और भोपाल जिलो में होगा।

सागर, रीवा, जबलपुर, सतना और उमरिया जिलों में अधिक बरसात होने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है।

जिले में मौसम विभाग के द्वारा बताए अनुमान और बंगाल की खाड़ी से आने वाले बादलों का प्रभाव कल शाम से देखा जा रहा है। कल शाम से रात और आज सुबह तक जिले भर में रुक रुक कर बरसात जारी है। जबकि कल दोपहर तक उमस और हल्की गर्मी थी और बरसात की संभावना पिछले कई दिनों से नहीं दिखाई दे रही थी इस जारी बरसात से जहां जिले भर में धान की फसल को लाभ होने की बात कही जा रही है वहीं आम लोगों को मौसम में गर्मी और उमस से राहत जरूर मिल रही है। आगे बंगाल का जादू कब तक चलता है इसकी जानकारी मौसम विभाग देता रहेगा।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000