मुरैना में बी. ई.ओ. शिक्षा विभाग और अनूपपुर में कृषि विस्तार अधिकारी सस्पेंड

Listen to this article

जनपथ टुडे, भोपाल, 24 सितंबर 2020, कल प्रदेश के मुरैना जिले में विकास खंड शिक्षा अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया उन पर आरोप है कि कर्मचारियों से रिश्वत वसूली करते हैं इतना ही नहीं रिटायर्ड कर्मचारियों के स्वत्वों का भुगतान करने के लिए रिश्वत की मांग करते हैं। इसके अलावा अनूपपुर में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया क्योंकि उनके खिलाफ 2019 में दर्ज धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने जांच के दौरान उन्हें दोषी पाया और कोर्ट में चालान पेश कर दिया गया।

 

रिटायर्ड कर्मचारियों से रिश्वत के आरोप में बी ई ओ राम जी लाल मौर्या सस्पेंड

मुरैना देयको का देरी से भुगतान करने, कर्मचारियों को परेशान करने तथा सेवानिवृत्त कर्मचारियों एवं अन्य कर्मचारियों के स्वत्वो का समय भुगतान कर उससे पैसों की मांग करने के आरोप में चंबल संभाग के कमिश्नर आर के मिश्रा ने विकास खंड शिक्षा अधिकारी पोरसा रामजीलाल मोर्या ( मूल पद प्राचार्य शासकीय उ. मा. विद्यालय) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनका मुख्यालय जिला शिक्षा अधिकारी भिंड किया है।

 

रामकिशोर सी पटेल, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी सस्पेंड अनूपपुर

राम किशोर सिंह पटेल, ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी केंद्रीय कार्यालय वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी विकासखंड पुष्पराजगढ़ के विरुद्ध कोतवाली थाना जिला कटनी अपराध क्रमांक 833/19 धारा 406,420 आई.पी.सी. के तहत आपराधिक मामला(FIR) पंजीबद्ध होने व संभवत: 03 फरवरी 2020 को अभियोग पत्र चालान अपर सत्र न्यायाधीश कटनी जिला कटनी में पेश होने के कारण मध्य प्रदेश सिवनी सेवा ( वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1996 नियम9 के नियम1(ख) के तहत संबंधित के विरुद्ध दांडीक अपराध का अन्वेषण जांच परीक्षण के अधीन होने के फलस्वरूप कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर राम किशोर सिंह पटेल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000