जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग,प्रबंधक ई-गवर्नेंस, बीएमओ डिंडौरी, जिला आपूर्ति अधिकारी को कारण बताओ नोटिस

Listen to this article

सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ करें: कलेक्टर श्री. बी. कार्तिकेयन

जनपथ टुडे, डिंडौरी,1 दिसम्बर 2020, कलेक्टर बी. कार्तिकेयन ने कहा कि सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का निराकरण सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ करें। सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का निराकरण संतुष्टिपूर्वक दर्ज होना चाहिए। सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का निराकरण लेवल-1 एवं लेवल-2 पर ही करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर श्री कार्तिकेयन मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में उक्त निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से कोरोना टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं। जिले में सभी को कोविड-19 कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा। उन्होंने जिले में कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण और उसके बचाव की तैयारियों के संबंध में विस्तार से समीक्षा की।

आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत प्रत्येक हितग्राही के लिए कार्ड बनाने के निर्देश दिए। नवीन पात्रता पर्ची एवं राशन वितरण के संबंध में जानकारी ली गई। आंगनबाडी केन्द्रों के निर्माण कार्याें को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने गांव के सभी शासकीय भवनों को एप्रोच रोड से जोडने के निर्देश दिए तथा ग्राम पंचायतों के निर्माण कार्याें को गुणवत्तापूर्वक पूरा करने को कहा। बस्ती विकास योजना के लंबित निर्माण कार्याें को समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए हैं, वनाधिकार हक प्रमाण पत्र, राशन पात्रता पर्ची और धान उपार्जन केन्द्रों की तैयारियों की समीक्षा की।

राशि गबन के प्रकरणों पर एफआईआर दर्ज करें

जिला पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी ने ग्राम पंचायत शोभापुर जनपद पंचायत बजाग में राशि गबन के मामले पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार से सभी ग्राम पंचायतों के निर्माण कार्याें में राशि गबन के मामलों पर जनपद पंचायतों के मुख्यकार्यपालन अधिकारी पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करें। जिससे शासकीय राशि का गबन होने पर दोषियों के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जा सके।

जिला कार्यक्रम अधिकारी को जारी होगा नोटिस

कलेक्टर श्री कार्तिकेयन ने जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्हें उक्त नोटिस कमिशनर जबलपुर की बैठक में विभागीय जानकारी संतुष्टिपूर्वक नहीं देने के कारण दिया जा रहा है। कलेक्टर ने इसी प्रकार से प्रबंधक ई-गवर्नेंस, बीएमओ डिंडौरी, जिला आपूर्ति अधिकारी को भी कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000