सोसाइटी के सेल्समैन ने नहीं बाटा करीब 100 लोगों को राशन

Listen to this article
  • जिला कलेक्टर ने नोटिस जारी कर 15 दिवस का वेतन काटने के दिए निर्देश

  • मामला ग्राम पंचायत अंगई का

  • “लैंप्स” के अधिकारी नहीं मानते प्रशासन के आदेश

जनपथ टुडे,डिंडौरी, 2 दिसम्बर 2020, कलेक्टर बी. कार्तिकेयन ने सहकारी उचित मूल्य दुकान अंगई, जनपद पंचायत बजाग के सेल्समैन को नोटिस जारी कर 15 दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। सहकारी उचित मूल्य की दुकान अंगई के निरीक्षण के दौरान 110 उपभोक्ताओं को खाद्यान्न का वितरण होने की शिकायत सही पाई गई। कलेक्टर ने सेल्समैन की कार्यप्रणाली को गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर बुधवार को ग्राम पंचायत अंगई में सहकारी उचित मूल्य की दुकान का निरीक्षण कर रहे थे।

कलेक्टर ने कहा कि सहकारी उचित मूल्य की दुकान अंगई में नियमित रूप से खाद्यान्न का वितरण होना चाहिए। उपभोक्ताओं को खाद्यान्न वितरण की जानकारी दी जावे, जिससे सभी उपभोक्ता निर्धारित समय पर उपस्थित होकर खाद्यान्न प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा कि जो उपभोक्ता खाद्यान्न का उठाव नहीं कर रहे हैं, उन तक खाद्यान्न लेने के लिए सूचनाएं पहुंचाई जाए। जिससे सहकारी उचित मूल्य की दुकान से शत् प्रतिशत उपभोक्ताओं को खाद्यान्न का वितरण हो सके। कलेक्टर ने कहा कि किसी भी सेल्समैन को दो से अधिक सहकारी उचित मूल्य की दुकानो में खाद्यान्न वितरण का प्रभार न सौंपा जाए। उन्होंने स्व-सहायता समूहों को सहकारी उचित मूल्य की दुकानों में खाद्यान्न वितरण करने की जिम्मेदारी सौंपने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने इस अवसर पर सहकारी उचित मूल्य की दुकान में रखी खाद्यान्न का तहसीलदार बजाग से सत्यापन भी कराया।

“लैंप्स” के अधिकारी नहीं मानते प्रशासन के आदेश

आज बजाग जनपद के गांव में सेल्समैन के खिलाफ आई शिकायत सत्य पाई गई और कलेक्टर से संबंधित के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए है। पूर्व में शहपुरा क्षेत्र में भी शासन की मुफ्त राशन वितरण योजना का राशन नहीं दिए जाने की शिकायत की थी और सम्पूर्ण जिले में राशन वितरण को लेकर बड़ी संख्या में शिकायते और गड़बड़ियां है किन्तु सहकारिता विभाग के अधिकारी जिला प्रशासन के आदेश को मानते ही नहीं है। गौरतलब है विगत दिनों भी ६ सेल्समैन को सेवा से प्रथक किए जाने का आदेश अनुविभागीय अधिकारी ने जारी किया था किन्तु आज तक उन सेल्समैनों का प्रभार तक नहीं लिया गया सेवा समाप्ति तो दूर की बात है तब जिला कलेक्टर द्वारा जारी आज के निर्देश पर कोई कार्यवाही होगी इस पर आमजन को संदेह है? उक्त मामले में आज तक प्रशासन कार्यवाही नहीं कर सका है और आदेश जारी होने के बाद भी सेल्समैनों को सेवा से प्रथक नहीं किया गया है। जिससे साफ है कि सहकारिता विभाग के अधिकारियों से लेकर खाद्य विभाग तक सोसायटियों में हो रही गड़बड़ियों और भ्रष्टाचार को संरक्षण प्रदान करते है और इस पर जिला प्रशासन के आदेशों से कोई असर नहीं होने वाला है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000