संपादकीय

Listen to this article

बदलते हुए दौरे में सूचना के माध्यमों में तेजी से बदलाव आ रहे है और अब जब लोगो के लिए सूचना अत्यंत आवश्यक हो गई हैंऔर इसकी तीव्रता का भी विशेष महत्व हैं।
सूचना, समाचार व जानकारी हर कोई सबसे पहले प्राप्त करना चाहता है। समय की इसी महत्वता का असर मीडिया के माध्यमों पर पड़ा है और अब अखबार और पत्रिकाओ के बाद इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से होते हुए पत्रकारिता डिजीटल स्वरूप में तेजी से पकड़ बना रही हैं। ब्लॉग और पोर्टल का समाज पर असर बढ़ रहा है हर कोई समाचारों को तुरंत प्राप्त करना चाहयता हैं ।
हमारे इस पिछड़े क्षेत्र में जहां आज भी आवागमन के साधनों की कमी है और अखबार जैसे माध्यम ग्रामीण क्षेत्रों में समय से पहुंचना कठिन है वहां लोगो तक सूचना समय पर पहुंच सके और समाचारों का सभी को लाभ मिल सके इसी सोच के साथ न्यूज पोर्टल की शुरुआत तेजी से हुई और सूचना के इस माध्यम से लोगो ने उत्साह के साथ रूचि भी दिखाई । आज बड़ी तादाद में लोग इस माध्यम से जुड़े हैं। अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय स्तर के समाचारों के साथ अब जरूरत ऐसे न्यूज़ पोर्टल की महसूस की जा रही है जो स्थानीय खबरों को अधिक तरजीह दे, इसी विचार के साथ हम इस पिछड़े हुए क्षेत्र में एक छोटी सी शुरुआत आज करने जा रहे हैं जो समाज के लिए सूचना और जागरूकता का एक सशक्त माध्यम बन सके।

नर्मदा जयंती पर हार्दिक शुभकामनाओ के साथ. पंकज शुक्ला |

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000