साकेत नगर में चोरों ने बोला धावा, लगभग 25 लाख के जेवर और लाख रुपए की नकदी पार

Listen to this article

कृषि वैज्ञानिक ओ. पी. दुबे के सूने घर में हुई चोरी

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 8 दिसंबर 2020, कल जिला मुख्यालय के साकेत नगर में कृषि वैज्ञानिक ओ पी दुबे के मकान पर चोरों ने धावा बोल दिया और लगभग 24:00 लाख के जेवरात और नगद लगभग एक लाख रुपए ले उड़े।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार 5 दिसंबर की शाम दुबे परिवार डिंडोरी से चित्रकूट गया था उन्हें 7 तारीख की सुबह आसपास के लोगों ने फोन पर सूचना दी कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। जिसके बाद वे आनन-फानन में डिंडोरी आए और घर पूरी तरह से बिखरा हुआ था आलमारियां तोड़ कर कीमती जेवरात चोरों ने निकाल लिए थे। श्री ओ पी दुबे ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके घर पर उनकी पुत्र बधू और उनकी पुत्री के जेबर रखे हुए थे जिनको चोर ले गए है वहीं लगभग 93 रुपए की नगदी भी चोर ले गए है। चोरों ने पूरा घर बीखरा कर एक एक जगह की तलाशी ली और तोड़ तोड़ की और घर के सारे कीमती जेबर और नगदी ले गए है।अनुमानित कुल 25 लाख रुपए की चोरी का उन्होंने अनुमान बताया है।

घटना की जानकारी पुलिस को देने के बाद 7 दिसंबर को पुलिस के द्वारा घटना स्थल की फोटोग्राफी करवाई गई और सूक्ष्म जांच की गई है वहीं डॉग स्कोट से भी पतासाजी की कोशिश की गई किन्तु अब तक कोई जानकारी चोरों की नहीं मिल सकी है।

आज कृषि वैज्ञानिकों के कोतवाली पहुंचकर मामले की लिखित सूचना और चोरी गए जेबर की सूची प्रदान की है और एफआईआर दर्ज किए जाने हेतु लिखित आवेदन पुलिस को दिया है। पुलिस द्वारा घटना की विवेचना जारी है तथा चोरो की तलाश की जा रही है। गौरतलब है कि पिछले दिनों जिले चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ गई थी किंतु पुलिस की सख्ती के बाद घटनाओं पर कुछ अंकुश लगा था लेकिन 5 से 7 दिसंबर के बीच चोरों ने एक ही बड़ी घटना को अंजाम देते हुए पुलिस को बड़ी चुनौती दे डाली है। इस घटना के बाद जिला मुख्यालय में लोगों में सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000