MP में ‘ भारत बंद ‘ ग्वालियर में आप ने घेरा केंद्रीय मंत्री का बंगला

Listen to this article

जनपथ टुडे, भोपाल, 8 दिसंबर 2020, प्रदेश के ग्वालियर शहर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बंगले पर प्रदर्शन किया पुलिस ने 15 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है। कांग्रेस कानून के खिलाफ किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन कर रही है भोपाल के संवेदनशील इलाकों में भारी बल तैनात किया गया। कांग्रेसियों इंदौर में रैली निकाली किसानों के मंगलवार को भारत बंद के मद्देनजर मध्य प्रदेश भी अलर्ट कर रहा प्रदेश में व्यापारी संगठनो ने बंद को समर्थन नहीं दिया लेकिन कांग्रेस समर्थन में आ गई। इंदौर और भोपाल में बाजार खुल गए इंदौर में कांग्रेसीयों ने बंद के समर्थन में रैली निकाली हल्की बहस भी हुई।

कई शहरों में पुलिस अलर्ट पर है डबरा में किसानों के समर्थन में कांग्रेसियों ने अग्रसेन चौराहे पर मोदी का पुतला फूंका। विदिशा में कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में बंद की अपील की वहीं भाजपा इसके विरोध में सड़कों पर उतर आई।

भोपाल में किसानों ने प्रदर्शन किया, जीप ट्रैक्टर सड़क पर अड़ा कर रास्ता जाम किया गया। किसान चूना भट्टी चौराहे पर सड़क पर बैठे। कोकता नगर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी भी सड़कों पर उतर गए। न्यू रिंग रोड हाईवे पर इन पदाधिकारियों ने वाहनों को रोका।

जबलपुर में बंद करने निकले कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका। कृषि उपज मंडी में किसानों ने प्रदर्शन किया यहां भी किसानों को ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन का समर्थन मिला।

इंदौर में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बाइक रैली निकालकर छावनी मंडी,इंदौर मंडी, इंदौर छावनी, अनाज मंडी में विधायक जीतू पटवारी, विशाल पटेल अश्वनी जोशी, आदि कांग्रेसियों ने बन्द के समर्थन में प्रदर्शन किया कांग्रेसियों को देखते हुए लोगों ने अपनी दुकान का शटर गिरा दिए, किसानों के समर्थन में बन्द करवाने कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह भी इंदौर पहुंचे थे।

ग्वालियर यहां कांग्रेसियों ने बंद का समर्थन करते हुए सुबह से ही सड़क पर निकलना शुरु कर दिया मंगलवार को वैसे ही बाजार बंद रहते हैं बंद की घोषणा के बाद पूरी तरह बाजार बंद रहे सड़क पर सवारी वाहन आम दिनों की तुलना में कम ही दिखे कांग्रेस और सीटू के बंद को ध्यान में रखते हुए करीब 700 पुलिस जवान और अफसरों को सुरक्षा में लगाया गया था।

प्रदेश में किसानों के देश व्यापी बन्द को मुख्यत कांग्रेस पार्टी ने समर्थन दिया था। इंदौर, भोपाल में कांग्रेस के बड़े नेता विरोध करने सड़कों पर उतरे वहीं अधिकतर छोटे शहरों और जिले में कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने भी किसानों से जुड़े इस बन्द को लेकर अधिक सक्रियता नहीं दिखाई और मात्र औपचारिकता कर कांग्रेसी शांत ही रहे। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर विदिशा आदि कई शहरों में किसान और अन्य संगठन भी विरोध करते नज़र आए वहीं भोपाल में सिक्ख समुदाय और ग्वालियर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बन्द का समर्थन करते हुए सड़कों पर प्रदर्शन किया।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000