ग्रामीणों द्वारा बाबा को जमीन से हटाने मचा हंगामा

Listen to this article

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 14 अक्टूबर 2020, गाडासरई के करीबी रत्ना ग्राम में शासकीय भूमि पर एक बाबा का कब्जा है, जिस पर गांव वालो का कहना है कि पहले यह भूमि हमने बाबा को दान की थी और अब हम इस जमीन को इनको नहीं देंगे, बाबा से जमीन को खाली करवाने गांव के लोगों द्वारा हंगामा किया जा रहा है। वहीं जानकारी लगने पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई है और लोगों को समझाइश देने की कोशिश की जा रही है किन्तु ग्रामीण आक्रोश में है और बाबा का कब्जा उखाड़ फेकने की कोशिश कर रहे है।

ग्रामीण आक्रोशित है पुलिस की सुनने तैयार नहीं है वहीं पुलिस मामले को शांति से निपटाने का प्रसास कर रही है।

 

फिलहाल भूमि पर शंकरपुरी महाराज जो की बुधनी के है उनका कब्ज़ा बताया जा रहा है, उनको यहां पहले गांव के लोगो ने सहमति दे कर ही बसाया था किन्तु अब कुछ लोगों को आपत्ति है और बताया जाता है कि बाबा कि गतिविधियों को लेकर अब ग्रामीणों का एक पक्ष अब उनसे नाराज है और उनको यहां से भगाना चाहता है। सूत्र बताते है कि गांव वालों द्वारा जिस जमीन को बाबा को दान की थी बताया जा रहा है यह उनकी जमीन नहीं है शासकीय भूमि है। यह भी है कि भूमि से किसी को बल पूर्वक कोई अचानक कैसे बेदखल किया जा सकता है। भूमि संबंधी विवाद के निपटारे की प्रक्रिया अपनाए बिना। आक्रोशित भीड़ द्वारा बड़ा हंगामा किया जा रहा है और बाबा को तत्काल बेदखल किए जाने के लिए लोग हंगामा कर रहे है।

 

थाना प्रभारी रमा आर्मो और उप निरीक्षक संजय सोनवानी से इस विषय पर जानकारी लेने का प्रयास किया गया किन्तु उनके क्राइम मिटिग में होने के कारण मामले कि जानकारी नहीं मिल सकी है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000