मध्य प्रदेश सहकारी संस्था कर्मचारी संघ द्वारा सौंपा गया ज्ञापन

Listen to this article



कल से अनिश्चिकालीन कलम बन्द हड़ताल

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 3 फरवरी 2021, जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर आज मध्य प्रदेश सहकारी संस्थाएं कर्मचारी महासंघ के द्वारा मुख्मंत्री शिवराज सिंह के नाम ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया।

 

कर्मचारीयो द्वारा ज्ञापन में 4 फरवरी से अनिश्चितकालीन कलम बंद आंदोलन का समर्थन करते हुए जिले की समस्त शासकीय उचित मूल्य दुकान, सहकारी संस्थाएं पूर्ण रुप से बंद रहने की बात भी कही है।

 

 

ज्ञापन में महासंघ ने आज दिनांक तक पत्रों और ज्ञापन ऊपर कोई आदेश प्रसारित नहीं होने के कारण हड़ताल का निर्णय लिए जाने का हवाला दिया है। संगठन की निम्न मांगे रही हैं :-

सहकारी समितियों के प्रभारी प्रबंधक, सहायक प्रबंधक, विक्रेताओं, लेखापाल, लिपिक, कंप्यूटर ऑपरेटर, चौकीदार को शासकीय कर्मचारी घोषित कर मध्य प्रदेश सरकार के कर्मचारियों की भांति वेतन भत्ते व सुविधाओं का लाभ दिए जाने के आदेश प्रसारित किए जाएं। सार्वजनिक वितरण प्रणाली पीडीएस में शासन द्वारा जो राशन काटा गया है उसे तुरंत आवंटन जारी किया जाए एवं प्रशासन द्वारा कर्मचारियों पर मामले दर्ज किए हैं उन्हें वापस लिया जाए। संस्थाओं का पीडीएस कमीशन कई वर्षों से भुगतान नहीं किया गया तत्काल भुगतान किया जाए। गेहूं,चना, सरसों, धान, ज्वार, बाजरा, मक्का आदि उपार्जन कार्य का कमीशन प्रासंगिक व्यय जो कई वर्षों से भुगतान नहीं किया गया है इसे तुरंत भुगतान के आदेश दिए जाएं।

कल से बंद रहेगी दुकानें और संस्थाएं

कर्मचारी महासंघ ने आंदोलन की रूपरेखा बताते हुए जानकारी दी है कि 1 से 3 फरवरी तक समस्त जिलों में माननीय मुख्यमंत्री को कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन दिया जाएगा, 4 फरवरी से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कलम बंद आंदोलन जिला स्तर पर किया जावेगा, दिनांक 18 फरवरी 2021 को प्रदेश के समस्त 55000 कर्मचारियों द्वारा राजधानी भोपाल में जाकर मुख्यमंत्री निवास का घेराव कर सामूहिक इस्तीफा सौंपा जाएगा। 19 फरवरी 2021 को भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर चक्का जाम किया जावेगा। आंदोलन के दौरान प्रदेश के समस्त सहकारी समितियां एवं उचित मूल्य की दुकान अनिश्चितकालीन आंदोलन से प्रभावित होगी जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।


Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000