शिवराज के अंदर जाते ही एनेक्सी बिल्डिंग की (वीवीआइपी) हाईटेक लिफ्ट बंद

Listen to this article



राजधानी परियोजना प्रशासन के दो इंजीनियर सस्पेंड

जनपथ टुडे, भोपाल, 3 फरवरी 2021, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को दोपहर बाद मंत्रालय से घर जाने के लिए जैसे ही लिफ्ट के अंदर गए वह बंद हो गई लिफ्ट बंद होने के लिए दोषी राजधानी परियोजना प्रशासन सीपीए के प्रभारी एसडीओ, विद्युत, शैलेंद्र परमार और सब इंजीनियर मनोज यादव को बुधवार देर शाम सस्पेंड कर दिया गया है। जिस लिफ्ट में तकनीकी खराबी आई है उसका उपयोग केवल मुख्यमंत्री करते हैं हालांकि वैकल्पिक तौर पर एक और लिफ्ट है, पिछले 2 दिन से मुख्यमंत्री इसका इस्तेमाल कर रहे हैं।

मंत्रालय सूत्रों का कहना है कि एनेक्सी में 16 हाईटेक लिफ्ट लगाई गई है। इस बीच सामान प्रशासन विभाग ने इसे इंजीनियरों की गंभीर लापरवाही माना है और एक नोटशीट बुधवार को नगरीय विकास एवं आवास विभाग को भेजी थी जिसके आधार पर मंत्रालय की विद्युत व्यवस्था और मेंटेनेंस के लिए नियुक्त दो इंजीनियरों को सस्पेंड कर दिया गया है।

616 करोड़ में बनी है एनेक्सी बिल्डिंग

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने बीते कार्यकाल में भोपाल के मंत्रालय भवन को अत्याधुनिक बनाने का फैसला किया था 615 करोड रुपए खर्च करके 5 मंजिल बनी इस एनेक्सी में जिस तरह का मुख्यमंत्री सचिवालय तैयार किया गया है वह शायद पूरे देश में नहीं होगा। नई बिल्डिंग में सीएम और मुख्य सचिव के लिए अलग से लिफ्ट लगाई गई हैं। वहीं जिस कमरे में सीएम बैठेंगे बुलेट प्रूफ कांच लगाए गए हैं।

सीएम सचिवालय को हाईटेक बनाने में खर्च हो गए 100 करोड़

सीएम के सचिवालय को ही हाईटेक बनाने के लिए 100 करोड़ रुपए खर्च किए गए है। एनेक्सी में सीएम के कमरे की सजावट पर एक करोड़ से ज्यादा खर्च हुए हैं। इस बिल्डिंग में कुल 1180 कारों की व्यवस्था की गई है। फिर भी व्यवस्थाओं के नाम पर शासकीय विभागों की लापरवाही का नमूना मात्र है कि मुख्यमंत्री की लिफ्ट ही बीच में फंस जाती है।



Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000