प्रधानमंत्री आवास योजना भवन आबंटन, अनुबंध हेतु आज और कल शिविर

Listen to this article



जनपथ टुडे, डिंडोरी, 5 फरवरी 2021, जिला मुख्यालय में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के ई डब्लयू एस आवासों के हितग्राही लंबे समय से भवन आबंटन का इंतजार कर रहे है। एक किस्त जमा करने के बाद भी न तो भवन निर्माण का कार्य पूरा हो सका है न ही लोगों की आवास मिल सके है। जिससे लोग परेशान है और रोज नगर परिषद के चक्कर काट रहे है, आमजन की इस समस्या को वार्ड 9 के पार्षद रितेश जैन ने लिखित पत्र के माध्यम से सीएमओ नगर परिषद के सामने रखा जिस पर सीएमओ द्वारा कदम उठाते हुए नगर परिषद अध्यक्ष सहित सभी पार्षदों को 5 व 6 फरवरी को आयोजित शिविर में आमंत्रित किया है।

 

नगर परिषद सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) ए एच पी घटक अन्तर्गत ई एस डब्लयू आवासों के हितग्राहियों को चिन्हित करने, अनुबंध तथा बैंक ऋण आदि की कार्यवाही हेतु वाचनालय प्रांगण में 5 व 6 फरवरी को शिविर आयोजित किया गया है जिसमें सभी पार्षदों को भी आमंत्रित किया गया है। ताकि हितग्राहियों को जल्दी से जल्दी आवासों का कब्ज़ा दिलाने की कार्यवाही की जा सके।

 

गौरतलब है कि बहुत से लोगों ने इन भवनों हेतु राशि जमा कर दी है और लगभग साल भर से चक्कर काट रहे है, जिसको लेकर सभी पार्षद भी कई बार प्रयास करते रहे है, किन्तु करोड़ों रुपए की लागत से बनाए जा रहे इन आवास का निर्माण अधर में लटका हुआ है वहीं जिन लोगों ने निर्धारित राशि जमा कर दी है वे भी भटक रहे है और नगर परिषद कोई जवाब नहीं दे पा रही है। जिस पर कार्यवाही हेतु पार्षद रितेश जैन लगातार प्रयास कर रहे थे और अब नगर परिषद ने कार्यवाही को आगे बढ़ाने की शुरुआत करते हुए शिविर का आयोजन किया है।


Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000