खुलेआम चल रहा झोलाछाप का अवैध क्लीनिक, बेपरवाह प्रशासन

Listen to this article



धर्मेंद्र मानिकपुरी

लंबे समय से हो रहा संचालन

जिम्मेदार अधिकारी नहीं कर रहे कार्यवाही

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 5 फरवरी 2021, जिले के करंजिया अंतर्गत गोरखपुर नगर में लंबे समय से अवैध क्लीनिक का संचालन झोलाछापों द्वारा धड़ल्ले से किया जा रहा है ,जिसे रोकने जिम्मेदारों द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। जिससे गरीब तबके के लोग अपनी मोटी कमाई इलाज के नाम पर खफा रहे हैं,जबकि समुचित इलाज स्थानीय ग्रामीणों को यहां नहीं मिल पाता। इस अवैध क्लीनिक का संचालन पिछले लंबे समय से होता आ रहा है। जिसे रोकने जिम्मेदार मुनाइदों द्वारा कोई ठोस पहल नहीं की गई।

 

गौरतलब है कि शासन द्वारा अवैध क्लीनिक संचालन करने वालों के ऊपर तो कार्यवाही की जाती है ,लेकिन प्रशासनिक कार्यवाही केवल दिखावे की होती है।

मामले को लेकर जब जिम्मेदार बजाग तहसीलदार दिनेश वरकड़े से बात की गई तो उन्होंने टीम बनाकर छापेमारी कार्रवाई करने की बात कही है। लेकिन सवाल यह उठता है कि खुले आम बाजार में लंबे समय से अवैध क्लिनिक किस के संरक्षण पर संचालित हो रहा है, जिन्हें रोकना जिम्मेदारों के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जाती जो कई तरह के सवाल खड़ा कर रहा है।

 

स्थानीय लोगों की माने तो करंजिया और बजाग क्षेत्र में खिले आम झोलाछाप डाक्टर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे है साथ में मनमानी वसूली कर लोगों को मूर्ख बना रहे है। जिले का गरीब, अशिक्षित, भोला भाला आदिवासी समुदाय खुले आम लूटा जा रहा है और नियमानुसार अधिकारी इनके खिलाफ कार्यवाही करने की बजाय इन्हे संरक्षण दे रहे है।

स्वास्थ, राजस्व, पुलिस विभाग किसी को इन गरीबों की जान से खिलवाड़ कर रहे डाक्टरों और कार्यवाही करने की फुर्सत नहीं है बल्कि यू कहा जा सकता है की शासन के निर्देश को ताक पर रख कर शासकीय अमला पूरी तरह आंखे मुदे आम आदमी की जान से इन डाक्टरों को खिलवाड़ करने की छूट दे रहा है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000