नगर परिषद साल भर बीतने के बाद भी नहीं सुधरवा पाई वार्ड न.1 और 6 की घटिया निर्मित सड़के

Listen to this article



जनपथ टुडे, डिंडोरी, 13 फरवरी 2021, नगर परिषद अन्तर्गत वार्ड क्रमांक 1 एवं 6 में गुणवत्ता विहीन बनाई गई सी सी रोड का मामला लगभग एक वर्ष होने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं किए जाने से स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

 

एक साल से अधिक समय गुजरने के बाद उक्त सड़क की न तो नगर परिषद ने मरम्मत करवाई है न ही पुनः मार्ग का निर्माण करवाया गया है, जिससे स्थानीय लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि उक्त दोनों मार्ग निर्माण के साथ ही सड़क उखड़ने लगी थी और नगर परिषद द्वारा ठेकेदार का भुगतान रोकने की बात कही गई थी, इसके बाद कार्यपालन यंत्री जबलपुर द्वारा उक्त दोनों कार्यों की जांच टीम भेज कर करवाई गई थी तत्पश्चात घटिया कार्य के लिए जिम्मेदार मानते हुए पदस्थ उपयंत्री आशुतोष सिंह को निलबित भी कर दिया गया और ठेकेदार से पुनः निर्माण कराए जाने के निर्देश दिए जाने की भी जानकारी सूत्रों से मिलती रही है।

 

सूत्र बताते है कि उक्त ठेकेदार को दोनों कार्यों का भुगतान भी किया जा चुका था और अब उक्त ठेकेदार सुधार अथवा मरम्मत कार्य करने तैयार नहीं है। नगर परिषद द्वारा पूर्व में इन दोनों मार्गो का डामरीकरण कराकर दुरुस्त किए जाने की भी बात कही गई थी किन्तु अब तक वह भी नहीं किया गया है।

जबलपुर नाका से ईमली कुटी तक और वार्ड नम्बर 6 में गणेश मंदिर रोड विगत एक वर्ष से जर्जर पड़ी हुई है आए दिन दुर्घटनाएं भी घटित होती है ठेकेदार को लाखों रुपयों का भुगतान भी किया जा चुका है फिर भी आमजन परेशानी झेलने मजबूर है। लगभग एक साल में भी नगर पंचायत इस पर कोई निर्णय नहीं ले पाया है और न ही कोई कार्यवाही की जा सकी है जिससे लोगों को सुविधा मिल सके। नगर परिषद की कार्यप्रणाली को लेकर लोगों में आक्रोश हैं और नगर परिषद के अधिकारी अभी भी आश्वासन ही दे रहे है।

इनका कहना है :-

इन दोनों कार्यों को पूर्ण करवाने की कार्यवाही जारी अभी वार्ड नं 6 और वार्ड न. 1 की सड़कों का कार्य आठ से दस दिन में शुरू करने के प्रयास किए जा रहे है।

राकेश कुमार शुक्ला
मुख्य नगर परिषद अधिकारी
डिंडोरी



Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000