सड़क निर्माण हेतु ठेकेदार कर रहा है मनमाना और अवैध उत्खनन

Listen to this article



जनपथ टुडे, डिंडोरी, 14 फरवरी yup 2021, समनापुर अंतर्गत राजस्व निरीक्षक मण्डल बम्हनी के पटवारी हल्का नंबर 137 ग्राम करे गांव में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अन्तर्गत निर्माणाधीन सड़क कार्य के ठेकेदार द्वारा सड़क निर्माण के नाम पर बगैर अनुमति के मुरम का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। साथ ही मनमाने ढंग से आस पास की भूमि को उबड़ खाबड़ और गहरे गड्ढों में तब्दील किया जा रहा है। इन गड्ढों में पानी भरने के बाद ये मवेशियों और लोगों के लिए जानलेवा हो सकते है। लेकिन इसकी परवाह किए बिना ठेकेदार द्वारा मशीन लगाकर बड़ी मात्रा में अवैध रूप से उत्खनन किया जा रहा है।

 

उक्त अवैध उत्खनन कार्य की जानकारी दिए जाने पर राजस्व अधिकारियों को मीडिया द्वारा अवगत करवाए जाने के बाद नायब तहसीलदार, समनापुर द्वारा कार्यवाही करने हेतु पटवारी को मौखिक आदेश देने की बात कही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार संबंधित पटवारी द्वारा स्थल पर स्थानीय लोगों के सामने पंचनामा कर रिपोर्ट नायाब तहसीलदार समनापुर को प्रेषित करने की कार्यवाही की गई है।

वहीं लोगों का कहना है ठेकेदार द्वारा अपनी सुविधानुसार जगह जगह खतरनाक गड्ढे बनाए जा रहे है जो खतरनाक और जानलेवा साबित होंगे। वहीं लोगों का कहना है कि उक्त कार्य ठेकेदार द्वारा बिना अनुमति के अवैध तरीके से किया जा रहा है कहीं पर भी इनके द्वारा खुदाई शुरू कर दी जाती है। ग्रामीणों की मांग है कि खनिज विभाग जहां तहा अवैध खुदाई करने वाले ठेकेदारों को निर्धारित खदान से मुरम और मिट्टी निकासी की अनुमति दे साथ ही अवैध तरीके से किए जा रहे उत्खनन को रोका जावे और माफिया बने ठेकेदारों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जावे।



Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000