नर्मदा जयंती का पर्व हर्षोल्लास एवं धूमधाम से मनाया जायेगा: कलेक्टर रत्नाकर झा

Listen to this article



सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई शांति समिति की बैठक

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 15 फरवरी, 2021, डिंडौरी जिले में नर्मदा जंयती का पर्व हर्षोल्लास एवं धूमधाम से मनाया जाएगा। नर्मदा जयंती में पहुंचे श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जायेंगे। कलेक्टर रत्नाकर झा ने नर्मदा जयंती का पर्व जिले में सफलतापूर्वक संचालित हो इसके लिए जिला शांति समिति की बैठक आयोजित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष नरेन्द्र राजपूत, जिला भाजपा महामंत्री राजेन्द्र पाठक, नगर पंचायत उपाध्यक्ष महेश पाराशर, रेवा पाण्डेय, मो. हाॅजी इकबाल, जयसिंह मरावी, हरेन्द्र मार्काे, पुलिस अधीक्षक संजय सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमति मिनिषा भगवती पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विवेक कुमार लाल, एसडीएम डिंडौरी श्री महेश मण्डलोई, एसडीएम शहपुरा श्रीमति अंजू अरूण विष्वकर्मा सहित विभागीय अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

 

कलेक्टर रत्नाकर झा ने कहा कि नर्मदा जंयती के अवसर पर नर्मदा नदी के घाटों की साफ-सफाई एवं सौंदर्यकरण का कार्य किया जायेगा। डिंडौरी नगर की यातायात व्यवस्थाएं दुरूस्त की जायेगी। उन्होंने कहा कि नर्मदा जयंती के अवसर पर बस स्टैण्ड डिंडौरी और उत्कृष्ट विद्यालय का मैदान पार्किंग स्थल रहेंगे। दूर-दराज से आने वाले श्रद्धालुओं को पार्किंग स्थल पर वाहन पार्किंग करना होगा। रात्रिकाल में नर्मदा नदी के तट तथा आवागमन के रास्तों पर प्रकाश का प्रबंध किया जायेगा।

कलेक्टर ने कहा कि सडक मार्ग से अतिक्रमण हटाया जाए। जिससे किसी भी प्रकार से आवागमन बाधित न हो। कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को नर्मदा जयंती के लिए जिम्मेदारी सौंप दी है और एसडीएम एवं एसडीओपी को स्थानीय स्तर पर शांति समिति की बैठक आयोजित कर तैयारियों की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर रत्नाकर झा ने कहा कि डिंडौरी नगर से बहने वाली नालियों का पानी नर्मदा नदी में प्रवाहित न हो, इसके लिए समुचित प्रबंध किया जायेगा। उन्होंने नर्मदा जयंती के दिन श्रद्धालुओं के लिए पेयजल का प्रबंध, प्राथमिक उपचार की व्यवस्था तथा चलित शौचालयों का प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नर्मदा जयंती के अवसर पर सेनेटाईजर का प्रबंध किया जायेगा तथा लोगो को मास्क लगाना होगा।

जिला शांति समिति के सदस्यों ने बताया कि नर्मदा जयंती के अवसर पर शोभा यात्रा निकाली जायेगी और डेमघाट में नर्मदा जी की महाआरती की जायेगी। महाआरती में सभी जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी एवं श्रद्धालुजन सम्मिलित होंगे। कलेक्टर ने नर्मदा जी की महाआरती के लिए विभागीय अधिकारियों को समुचित तैयारियां करने के निर्देश दिए।


Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000