मुखिया की मौत के बाद घर में था खाने का टोटा,पुलिस ने पहुंचाया राशन

Listen to this article



“MORAL POLICING” की दिशा में बढ़ते कदम

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 21 फरवरी 2021, आपने घटना दुर्घटना में किसी की मौत के बाद यूनिफॉर्म फोर्स को कार्यवाई करते हमेशा देखा सुना होगा। वही किसी शख्स की मृत्यु के बाद शोकाकुल परिवार के पास खाने का भी जुगाड़ न होने पर पुलिस द्वारा राशन मुहैया करवाने की बात आपने कम ही सुनी होगी। लेकिन रविवार को इसकी बानगी कोतवाली थाना अंतर्गत छांटा गांव के बैगान टोला में नजर आईं, जहां मुखिया की दर्दनाक मौत के बाद जरूरतमंद परिवार को कोतवाली पुलिस ने दैनिक उपयोग का राशन मुहैया करवाया।

 

“MORAL POLICING” की दिशा में यूनिफार्म फोर्स के इन बढ़ते कदमों की लोग सराहना कर रहे हैं, वहीं शोकाकुल परिवार ने पुलिस के सकारात्मक और सहयोगी व्यवहार पर आभार जताया है। गौरतलब है कि कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम छांटा में शुक्रवार की शाम पंछु बैगा नामक व्यक्ति तालाबनुमा गड्ढे में डूब गया था, जिसका शव शनिवार की दोपहर पानी से बरामद किया गया था।

 

इस दर्दनाक मौत की विवेचना के दौरान शनिवार को कोतवाली प्रभारी CK सिरामे मृतक के घर पहुंचे, जहाँ श्री सिरामे शोकाकुल परिवार की खस्ता माली हालत से बकिफ और दुखित हुए। जानकारी लेने पर मालूम हुआ कि मजदूरी करने वाले पंछु के घर में खाने का भी जुगाड़ मुश्किल है। जिससे व्यथित कोतवाली प्रभारी सीके सिरामे ने रविवार को समुचित राशन खरीदा और स्वयं पहुंच कर शोकाकुल परिवार को प्रदान किया । पुलिस के इस मानवीय चेहरे पर पंछु की पत्नी और बेटे सुखराम ने आभार जताया है। इस दौरान प्रधान आरक्षक केके श्रीवास, विकास सूर्या, चालक मनोज कुंजाम मौजूद रहे। मोरल पुलिसिंग के इस कदम पर पुलिस अधीक्षक संजय सिंह,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक कुमार लाल ने अमले का हौंसला बढ़ाते हुये भविष्य में भी जरूरतमंदों के सहयोग करने के लिए प्रेरित किया है।




Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000