SP की दूरदर्शिता और संवेदनशीलता के चलते उजागर हुआ हत्या का मामला

Listen to this article



बगैर जांच के TI ने पहले करा दिया था सामान्य मौत

घोपतपुर में बुजुर्ग महिला की हत्या से उठा पर्दा

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी 22 फरवरी 2021, गाड़ासरई थाना अंतर्गत घोपतपुर गांव में बुजुर्ग महिला की मौत का मामला सामने आया है। महिला की हत्या के आरोप में बेटे के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले पर थाना प्रभारी गाड़ासरई नर्मदा सिनंद्राम की लापरवाही भी उजागर हुई है। TI ने बुजुर्ग महिला की मौत को हल्के में ले कर पहले इसे सामान्य मौत करार दिया था। लेकिन पुलिस कप्तान के दखल के बाद बारीकी से की गई जांच में मृतका के मर्डर का खुलासा हुआ। इस लापरवाही पर SP ने थाना प्रभारी को स्पष्टीकरण जारी करने की बात कही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक घोपतपुर गांव में शुक्रवार की दोपहर जूला बाई पति कंधी सिंह गौड़ उम्र 65 वर्ष घर से 100 कदम दूर रोड किनारे घायल हालत में मिली थी। घायल वृद्धा को परिजन घर ले गए जहां रात में जूला ने दम तोड़ दिया। इस बाबत शनिवार की सुबह थाना गाड़ासरई को सूचना मिलने पर महिला थाना प्रभारी नर्मदा सिन्द्राम मौके पर पहुंची। जहां परिजनों और ग्रामीणों ने SENIOR CITIZEN जूला बाई को मिर्गी की शिकायत होने और घटना बाले दिन शुक्रवार को गश खाकर गिरने पर मृत्यु की दलील दी थी। जिस पर भरोसा कर TI नर्मदा सिन्द्राम ने लाश का मुआयना करना भी उचित नही समझा और INVESTIGATON RULES को दरकिनार रख जूला की मौत को सामान्य मृत्यु (NETURAL DEATH) ठहरा दिया। इस बीच मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस कप्तान संजय सिंह ने शव के पुनः मुआयना हेतु अन्य अधिकारियों को मौके पर रवाना किया। जहां मृतक के सिर में चोट के निशान दिखने पर शव का PM करवाया गया और मुलाहजा में हत्या की पुष्टि होने पर धारा 302 के तहत मामला रविवार की शाम कायम किया गया है।

गहन पूछताछ के दौरान मृतका जूला के पड़ोसियों और परिजनों ने हत्या कांड का राज खोल दिया और कबूल किया कि घटना वाले दिन शुक्रवार को जूला के साथ बेटे विजय ने मारपीट कर पत्थर से वार कर घायल किया था। लिहाजा विजय के विरुद्ध हत्या का नामजद मामला दर्ज किया गया है। समूचे घटनाक्रम पर थाना प्रभारी का रवैया हैरत और लापरवाही भरा रहा है जिसकी परिणति के चलते मृतका न्याय से वंचित हो सकती थी।लेकिन पुलिस कप्तान की दूरदर्शिता और सजगता के परिणाम स्वरूप दूध का दूध और पानी का पानी की कहावत चरितार्थ हो गई और एक छुपा अपराध सामने आ गया।


Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000