मुरैना ADM और अनूपपुर CHMO हटे : एक्शन में सीएम

Listen to this article

जनपथ टुडे, भोपाल, 10 मार्च 2021, कलेक्टर कमिश्नर कांफ्रेंस दौरान बुधवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अनूपपुर के CHMO डा. वी डी सोनवानी को हटा दिया। इनके लिए सीएम ने कहा कि सोनवानी फील्ड के लायक नहीं है। इनके विरुद्ध ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनेशन में लापरवाही बरतने की शिकायतों पर कार्यवाही की गई है। सीएम ने कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर को निर्देश दिया कि सोनवानी फील्ड में काम करने लायक नहीं है, इन्हे लिखा – पढ़ी का काम दिया जाए। कलेक्टर से नए सी एच एम ओ को पदस्थ करने के लिए नाम भेजने को भी कहा।

मुरैना एडीएम उमेश कुमार शुक्ला को भी सीएम ने हटा दिया। किसानों की समस्या सुनने में लापरवाही बरतने और उनके साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप लगे थे।

इसके अलावा वैक्सीनेशन में लापरवाही बरतने पर श्योपुर के सीएचएमओ पर भी नाराजगी जताई है। यहां सिर्फ 45 फ़ीसदी ही वैक्सीनेशन हुआ है वहीं दूसरा डोज लगना शुरू ही नहीं हुआ है।

मंत्रालय सूत्रों ने बताया डॉक्टर सोनवानी के खिलाफ वैक्सीनेशन के दौरान लापरवाही की कई शिकायतें मिल रही थी मुख्यमंत्री द्वारा वैक्सीनेशन की समीक्षा में सामने आया कि अनूपपुर में वैक्सीनेशन टारगेट से पीछे चल रहा है। इसे लेकर मुख्यमंत्री ने नाराजगी व्यक्त की उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन में किसी भी जिले में लापरवाही नहीं होना चाहिए। बताया जाता है डॉक्टर सोनवानी शिशु रोग विशेषज्ञ है वरिष्ठता के आधार पर डेढ़ साल पहले उन्हें CHMO बनाया गया था लेकिन उनके खिलाफ कलेक्टर से लेकर राज्य सरकार तक शिकायतें मिल रही थी। कलेक्टर ने स्थानीय स्तर पर अस्पताल की समीक्षा के दौरान कार्यप्रणाली सुधारने की चेतावनी भी दी थी लेकिन कांफ्रेंस के दौरान लापरवाही मुख्यमंत्री के सामने आ गई।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने बड़े अपराधों में की गई कार्रवाई की समीक्षा की इस दौरान सामने आया कि सीधी, सतना, रतलाम, देवास जिला प्रशासन ने बेहतर काम किया है।

राशन की कालाबाजारी संबंधी अपराधों को लेकर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें गरीबों के हक मारने वालों को छोडा न जाए।

अनियमितता करने वाली समितियों को Black List करें

मुख्यमंत्री ने कलेक्टरो से  कहा कि फसल के उपार्जन के दौरान स्व सहायता समूह, व संगठन के अलावा बड़े गोदाम वालों के द्वारा भी किसानों सीधे फसल खरीदी करें। अनिमित्तता करने वालो को ब्लैक लिस्ट करे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000