हत्या या हादसा? 3 मौत की हो सीबीआई जांच

Listen to this article

.

कोल महापंचायत ने सौंपा ज्ञापन

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 18 मार्च 2021, डिंडोरी सिटी कोतवाली अंतर्गत किसलपुरी गांव में बुधवार की सुबह एक घर में बरामद तीन जली लाश के मामले ने तूल पकड़ लिया है। पुलिस जांच के बीच हत्या अथवा हादसा को लेकर कोल महापंचायत ने गुरुवार को इस बाबत सीबीआई जांच की मांग की है, और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में मध्य प्रदेश आदिवासी गोटिया कोल महापंचायत और जयस सदस्यों ने मृतक सपना वनवासी और उसके दो बच्चों की हत्या की आशंका जताई है। इसके साथ ही आग लगने पर गैस (LPG) सिलेंडर, बिजली कनेक्शन को हानि न पहुंचने पर शंका जाहिर कर तीनों मौतों को साजिश करार दिया है।

गौरतलब है कि ग्राम किसलपुरी में मुख्य मार्ग के किनारे मकान में निवासरत सपना बनवासी उम्र 31 वर्ष और उसके बच्चे जानवी 6 वर्ष, ऋषभ 4 वर्ष की लाश बुधवार की सुबह जली अवस्था में पाई गई थी। प्रारंभिक जांच में मंगलवार को देर रात आगजनी घटित होने और तीनों के जिंदा जलकर मरने की आशंका जताई गई थी। मृतका का पति मोहन 3 माह से बाहर मजदूरी करने गया हुआ है। घटना की रात महिला अपने बच्चों के साथ अकेली ही घर पर थी, सुबह घर की कुण्डी खुली हुई पाए जाने और मृतकों द्वारा अपने बचाव के प्रयास किए जाने के कोई प्रमाण नहीं मिलने से घटना पर शंका जाहिर की गई है। जिसको लेकर प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने भी घटना को संदिग्ध बताया था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एडीजी शहडोल रेंज जी जनार्दन, जिला कलेक्टर रत्नाकर झा, एसपी संजय सिंह सहित तमाम पुलिस अमला और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई थी। फिलहाल सभी एंगल से जांच को आगे बढ़ाया गया है। ज्ञापन सौंपने के दौरान इंद्रपाल मरकाम, जयेश अध्यक्ष महेश कोल, रामकुमार सरैया, अजय कुमार सरैया सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000