एक साल पहले : 21 मार्च 2020 “जनपथ टुडे” की खबरों के साथ

Listen to this article

जनपथ टुडे, 21 मार्च 2021, “कोरोना संक्रमण” के प्रभाव से पिछले एक साल से पूरा विश्व, देश और प्रदेश परेशान है। अब फिर एक बार कोरोंना दस्तक देता दिखाई दे रहा है। आज सभी कोरोना संक्रमण और इसके प्रभाव से भली तरह से वाकिफ है, क्योंकि पिछले एक साल से देश और दुनियां कोरोना के साए में जी रही है। किन्तु एक साल पहले हम सब “कोरोना” का बस नाम भर जान पाए थे। एक साल पहले जिले और प्रदेश की कुछ खास खबरे और तस्वीरें साझा कर रहे है जो “जनपथ टुडे” द्वारा प्रसारित की गई खबरों का हिस्सा रही :-

2020 “जनपथ टुडे”

20 मार्च, कांग्रेस सरकार के अल्पमत में आने के बाद मुख्यमंत्री पद से कमलनाथ ने अपना इस्तीफा सौंप दिया था।


.

मार्च 21, कोतवाली पुलिस कोरोना के खिलाफ सड़क पर उतरी थी। बस स्टैंड क्षेत्र में पुलिस टीम ने सतर्कता की समझाइश यात्रियों और बस चालकों को दी थी। यह पहला अवसर था जब किसी “संक्रमण” या “बीमारी” के खिलाफ पुलिस सड़कों पर देखी गई थी।

 


.

जबलपुर में 4 कोरोना संक्रमित पाए गए थे और जबलपुर कलेक्टर भरत यादव ने जबलपुर आने और जाने वाली सभी बसों को तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक बंद करने के आदेश जारी कर दिए थे।


.

जिले के पत्रकार पहली बार मास्क लगाकर निकले और कोरोना से बचाव और सतर्कता का संदेश लोगों को देते दिखाई दिए। साथ ही अगले दिन जनता कर्फ्यू में सहयोग की भी अपील की।


.

कांग्रेस के बागी विधायक भाजपा में शामिल हुए, 12 दिन तक बेंगलुरु में रहने के बाद कांग्रेस के 21 बागी विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे और भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। बिसाहू सिंह पहले ही भाजपा की सदस्यता ले चुके थे। इस घटनाक्रम के बाद प्रदेश में उपचुनाव होना निश्चित हो गया था, इसके पहले तक बागी विधायकों के अगले कदम को लेकर कयास ही लग रहे थे।


.

रीवा जिले के कलेक्टर बसंत कुर्रे ने आदेश जारी कर 3 दिनों के लिए रीवा जिले को बंद घोषित कर दिया था। घर से बाहर निकलने वालों के ऊपर धारा 188 के तहत कार्यवाही के सख्त निर्देश जारी किए थे।

(सभी खबरें वर्ष 2020, एक वर्ष पूर्व की है)

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000