रेस्ट हाउस में उतरवाया उपयंत्री का पैजामा, लोकायुक्त ने किया जप्त

Listen to this article

भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत हुई कार्यवाही

जनपथ टुडे, डिंडोरी 23 मार्च 2021, निर्माण सामग्री सप्लायर से मंगलवार की दोपहर सरेराह रिश्वत लेने वाले उपयंत्री का लोबर (पैजामा) लोकायुक्त टीम ने स्थानीय रेस्ट हाउस में उतरवाया और जप्त किया। आरोप है कि रिश्वत की रकम उपयंत्री दिनेश मिश्रा के लोबर की जेब से बरामद की गई है। देर शाम तक चली कार्यवाही के दौरान लोकायुक्त टीम जबलपुर ने आरोपी उपयंत्री दिनेश मिश्रा के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत कार्यवाही को अंजाम दिया है। मिशन की कामयाबी के बाद 7 सदस्यीय टीम शाम को जबलपुर रवाना हो गई। जबकि आरोपी को मुचलके पर रिहा किया गया है।

गौरतलब है कि मंगलवार की दोपहर स्थानीय राम मंदिर तिराहा पर लोकायुक्त टीम ने इंजीनियर दिनेश मिश्रा को 30 हज़ार नगद रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा है। जानकारी के मुताबिक जनपद बजाग निवासी निर्माण सामग्री सप्लायर पवन ने 17 तारीख को लोकायुक्त जबलपुर से शिकायत करते हुये बतलाया था कि बजाग जनपद अंतर्गत मिडली ग्राम पंचायत में बस्ती विकास योजना के तहत निर्माण कार्य की सीसी (उपयोगिया प्रमाण पत्र) जारी करने के एवज में उपयंत्री दिनेश मिश्रा ने 1 लाख की मांग रखी है। जिसकी सूचना शिकायतकर्ता पवन विश्वकर्मा ने लोकायुक्त से कर रिश्वतखोर अधिकारी को पकड़ने की गुहार लगाई थी। मामले को भ्रष्टाचार के दायरे में पाते हुए लोकायुक्त टीम ने प्रारंभिक कार्यवाही करते हुए शिकायतकर्ता पवन की सहायता से मंगलवार की दोपहर जिला मुख्यालय के राम मंदिर तिराहा पर बतौर घूस 30 हजार लेते उपयंत्री दिनेश मिश्रा को धर दबोचा। चूंकि आरोपी ने नगदी हाथों में लेने के बाद अपने पहने हुए लोबर (पैजामा) में रख ली थी । लिहाजा सबूत के तौर पर उपयंत्री का पैजामा भी जप्त किया गया है।

लोकायुक्त पुलिस कप्तान अनिल विश्वकर्मा के मार्गदर्शन में DSP दिलीप झरपडे, निरीक्षक कमल सिंह उइके, प्रधान आरक्षक राजेश पटेल, आरक्षक गोविंद सिंह, अतुल श्रीवास्तव, विजय बिष्ट एवं राजेश विश्वकर्मा ने कार्यवाही को सफलतम अंजाम दिया। जिसकी प्रशंसा की जा रही है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000