MORAL POLICING : घर से भागे बच्चे को पुलिस ने दिया सहारा, बालमित्र थाना का कराया भ्रमण

Listen to this article

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी 11 अप्रैल 2021, मौसी मां की डांट और मार से सहमकर घर से भागे बच्चे को कोतवाली पुलिस ने सहारा दिया और बच्चों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ाने की मंशा के तहत बालमित्र थाना का भ्रमण करवाया। घटना रविवार रात की है जब स्थानीय अवंती बाई चौक पर पुलिस ने रोड किनारे छुपकर खड़े बच्चे को देखा और जानकारी लेने पर बच्चे ने अपना नाम भूपेंद्र सिंह परस्ते पिता जयनाथ निवासी ग्राम केवलारी थाना समनापुर बताया।


.
घर से भागने की बात को स्वीकार करते हुए भूपेंद्र ने बताया कि उसकी मौसी मां उसको मारती और डांटती है। जिससे तंग आकर वह घर से भाग रहा था। मासूम की व्यथा सुनकर थाना प्रभारी सीके सिरामें, उपनिरीक्षक अनुराग जामदार, आरक्षक नितेश दुबे, विकास सूर्या ने बच्चे को समझा कर भोजन करवाया और थाना ले गए।


.
जहां बालमित्र थाना देख भूपेंद्र खुश हो गया और अब कभी घर से ना भागने की बात कहीं । इस दौरान मासूम भूपेंद्र ने बताया कि उसके मन मे पहले पुलिस के प्रति डर था, लेकिन अब उसके मन में यह वहम समाप्त हो गया है। जिसके बाद भूपेंद्र अब पुलिस को बच्चों का दोस्त समझने लगा है। भूपेंद्र के मुताबिक वह गांव पहुंच सभी को पुलिस के दोस्ताना व्यवहार की जानकारी देकर भविष्य में कानून व्यवस्था का सहयोग करेगा।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000