गुरुवार को पति, शुक्रवार को ससुर और शनिवार को देवर की मौत, कोरोना का तांडव

Listen to this article

घर में सिर्फ एक महिला बची

जनपथ टुडे, भोपाल 12 अप्रैल 2021, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोनावायरस के संक्रमण से मौतों का दर्दनाक दृश्य हर रोज सामने आ रहा है। शनिवार को एक महिला अपने देवर की चिता को अग्नि देती हुई दिखाई दी। पता चला कि इसके पहले गुरुवार को उसके पति और शुक्रवार को ससुर की मृत्यु हो गई थी। वे सभी कोरोनावायरस से पीड़ित थे। इस महिला के घर में अब कोई पुरुष नहीं बचा है और इस विषम स्थिति में उसने ही सभी का अंतिम संस्कार किया। 3 दिन में परिवार के 3 पुरुषों की मौत, कोरोना के तांडव के चलते ऐसे दर्दनाक हादसे रोज सामने आ रहे है जिन्हे देख और सुनकर लोग सिहर उठते है।

मौतों का आंकड़ा बढ़ने के बाद 30 नए चिता स्थल बनाए जा रहे हैं

भोपाल में भदभदा विश्राम घाट में जहां जमीन समतल कर 30 नए चिता स्थल बनाने की तैयारियां चल रही है। वहीं झदा कब्रिस्तान समिति के अध्यक्ष ने बताया कि कब्रिस्तान में अतिरिक्त गड्ढे करके रखे जा रहे है, ताकि कोरोना संक्रमित मरीजों के शव को जल्द से जल्द सुपुर्द-ए-खाक किया जा सके।

भोपाल के भदभदा विश्राम घाट पर देर रात तक अंतिम संस्कार होते रहे

भदभदा विश्राम घाट में कुल 41 मृतक देह का अंतिम संस्कार किया गया। इसमें से 34 कोरोना संक्रमित, 17 भोपाल के और 17 बाहर के शव थे। आलम यह था कि देर रात तक शवों का अंतिम संस्कार करना पड़ा। भदभदा विश्राम घाट समिति की जानकारी के अनुसार दो दिन के अंदर यहां 30 नए चिता स्थल तैयार करने की तैयारी चल रही है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000