गाड़ासरई / अवैध कब्जे पर चला बुलडोजर

Listen to this article

 

गणेश शर्मा

तहसीलदार की देखरेख में अतिक्रमण हटाया

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 23 अप्रैल 2021, बजाग तहसील के ग्राम पंचायत बरगांव में तहसीलदार के द्वारा अवैध भूमि पर जेसीबी से अतिक्रमण हटाया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ासरई चकरार नदी के पुल से लगे हुए नाले में गाड़ासरई अतरिया निवासी राजेश परस्ते के द्वारा टपरा रख पहले चाय की दुकान खोल कारोबार किया जाता रहा और धीरे धीरे पीछे नाले कि भूमि पर पक्का मकान निर्माण किया जा रहा था। राजस्व विभाग से मिली जानकारी अनुसार नाले कि जमीन पर कब्जे को लेकर गाँव वालों को आपत्ति थी गाँव के ही जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर बजाग तहसीलदार राजाराम कोल के नेतृत्व में थाना प्रभारी गाड़ासरई व पुलिस बल की उपस्थित में जेसीबी से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई।

वहीं कुछ लोगों का कहना है कि क्षेत्र में ऐसी बहुत सी जगह है जहां पर माफियाओं के द्वारा शासकीय भूमि पर अवैध कब्जा कर रखा है और जानकारी होने के बाद भी प्रशासन आंखे बंद किए मौन बना बैठा है। एक मामला काफी चर्चित है पुलिस थाना गाड़ासरई का जहां ट्राइबल की जमीन पर कब्जा कर मकान,पक्की बाउंड्रीवाल बना लिया गया है उच्च स्तर पर शिकायत और जांच पडताल के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं किए जाने की जन चर्चा है।

कार्यवाही के दौरान मौके पर तहसीलदार बजाग राजाराम कोल, हल्का पटवारी बरगांव शेरप्रताप सिंह ठाकुर, राजस्व निरीक्षक मंडल गाड़ासरई आर आई गुरूदास मेहरा,थाना गाड़ासरई से पुलिस बल उपस्थित रहा।

इनका कहना है :-

अतिक्रमणकर्ता के द्वारा नाले की भूमि पर अवैध कब्जा कर पक्का मकान बनाया जा रहा था ग्रामीणों की शिकायत पर कार्यवाही की गई है। जहा भी मामले होंगे हम अवश्य कार्यवाही करेंगे।

राजाराम कोल (तहसीलदार) बजाग

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000