हाफ सटर खोलने की अनुमति लेने किराना व्यापारी पहुंचे थाने

Listen to this article

गणेश शर्मा :-

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 25 अप्रैल 2021, बजाग तहसील अंतर्गत ग्राम गाड़ासरई में किराना व्यापारियों ने अपनी दुकान सुबह से ही खोल रखी थी तभी लगभग 10 बजे पुलिस बल द्वारा एलाउंस कर दुकाने बंद करने का आदेश दिया गया। इस दौरान कुछ व्यापारियों की पुलिस से कहा सुनी भी हुई, पुलिस ने दुकाने बंद करा दी। जिसके बाद सभी किराना व्यापारियों द्वारा पुलिस थाना गाड़ासरई पहुंच कर थाना प्रभारी से दुकान खोलने को लेकर बात की गई और कुछ समय दुकान खोलने की मोहलत मांगी गयी। बताया जाता है कि व्यापारियों की मांग है कि उन्हें हाफ सटर खोलने की अनुमति 12 बजे तक दी जावे।

बताया जाता है कि थाना स्टाप एवं व्यापारियों की उपस्थित में थाना प्रभारी नर्मदा सिंगराम द्वारा व्यापारियों को कोविड 19 महामारी के प्रकोप से बचते हुए व्यवसाय करने की सलाह दी गयी है। जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार होम डिलेवरी की अनुमति है। किन्तु चर्चा यहां चर्चा यह है कि सभी किराने की दुकान वाले 12 बजे तक हाफ सटर खोलकर बगैर भीड़ लगाए व्यापार कर सकते है।

गाड़ासरई में कोरोना का प्रकोप

गाड़ासरई नगर में कोरोना भी बड़े जोर शोर से पैर पसार रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी तक लगभग 60 पॉजिटिव केस सामने आ चुके है। जो नगर की आबादी को देखते हुए बहुत सख्या है। वहीं सभी दुकानदार जो दुकान खोलना चाहते है उनके टेस्ट भी नहीं हुए है।

किराना दुकान के साथ साथ अन्य कारोबारियो के द्वारा भी गुपचुप तरीके से कारोबार किया जा रहा है जिसके चलते नगर में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की भी आवाजाही बनी हुई है।

थाना प्रभारी को अनुमति का अधिकार है क्या?

जब जिला प्रशासन द्वारा साफ तौर पर कर्फ्यू आदेश जारी है और लिखित आदेश में गाड़ासरई भी शामिल है। व्यापारीयो को थाना प्रभारी अनुमति कैसे दे सकती है? व्यापारियों को जिले की, प्रदेश और देश की स्थिति साफ तौर पर दिखाई दे रही है। बढ़ते मरीजों के चलते अस्पताल पीड़ितों को बचा नहीं पा रहे है। तब भी कारोबारियों की जिद जिले में संक्रमण और स्थितियों को बदतर बनाने की दिशा में किए जा रहे प्रयास है। जिस पर जिला प्रशासन को विशेष तौर पर प्रतिबन्ध लगाना चाहिए। किसी भी क्षेत्र में संक्रमण बढ़ने का असर पूरे जिले और स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर पड़ता है वहीं कहीं भी दुकानें खुलने से अन्य स्थानों पर भी इसी तरह के प्रयास बढ़ते है। वर्तमान में जिले की स्थिति नियंत्रण में नहीं है संक्रमण का फैलाव, गंभीर होते मरीज और मौतों की भी जानकारियां आ रही है। ऐसे में सख्ती से निर्णय लिया जाना चाहिए वहीं जिला प्रशासन के निर्देशों का सख्ती से पालन होना चाहिए। कारोबारियों को खुद भी स्थितियों को देखते हुए अपनी सामाजिक जिम्मेदारी गंभीरता से निभाना चाहिए।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000