कलेक्टर के खिलाफ 4000 स्तीफे तैयार, सरकार को 12 घंटे का अल्टीमेटम

Listen to this article

जनपथ टुडे, भोपाल, 7 मई 2021, मध्य प्रदेश के सबसे अधिक कोरोना प्रभावित इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह, आईएएस के खिलाफ स्वास्थ अमले प्रदर्शन हुआ है। 3500 डाक्टरों ने लामबंद होकर कहा कि यदि शुक्रवार की सुबह 8:00 बजे तक मनीष सिंह को इंदौर कलेक्टर को पद से नहीं हटाया गया तो सभी इस्तीफा दे देंगे।

 

मनीष सिंह की अभद्रता के खिलाफ डाक्टर लामबंद

मामला डिस्टिक हेल्थ ऑफीसर पूर्णिमा गडरिया का है। बुधवार को उन्होंने कलेक्टर मनीष सिंह के द्वारा अभद्रता का आरोप लगाते हुए नाराज होकर इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने मीडिया के सामने बयान भी जारी किया है। जिसके बाद कलेक्टर मनीष सिंह के दबाव में हैं।

इंदौर के डॉक्टर ने मुख्यमंत्री को अल्टीमेटम दिया

डाक्टर पूर्णिमा सहित इंदौर के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का एक दल इंदौर कमिश्नर से कल मिलने गया और डाक्टरों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम एक ज्ञापन इंदौर कमिश्नर को सौंपा इसमें मुख्यमंत्री को अल्टीमेटम दिया गया था यदि शुक्रवार सुबह 8:00 बजे तक मनीष सिंह को कलेक्टर पद से नहीं हटाया गया तो 4000 स्वास्थ्य कर्मचारी स्तीफा दे देंगे।

प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट सुलह की कोशिश कर रहे है

इंदौर जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने आज स्वास्थ्य कर्मियों और डॉक्टर के साथ एक बैठक की इसमें उन्होंने कहा है कि मैंने स्वास्थ्य विभाग के अमले को सम्मान का भरोसा दिलवाया है। और बहुत जल्दी मामला निपटा लिया जाएगा। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी ने शीघ्र समस्या का हल निकल जाने की बात कही है।

गौरतलब है कि कल इंदौर के 4000 कर्मचारियों ने जिला कलेक्टर को हटाए जाने का अल्टीमेटम देते हुए आज सुबह 8:00 बजे तक का समय मुख्यमंत्री को दिया था। उसके बाद भी सरकार के द्वारा बहुत ज्यादा गंभीरता से नहीं लिए जाने के बाद आज सुबह 10:00 बजे प्रभारी मंत्री ने बैठक की है और कोई न कोई हल निकालने का आश्वासन दिया है। इस बीच इंदौर में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं लड़खड़ाती हुई दिखाई दे रही है। फिलहाल प्रभारी मंत्री की बैठक के बाद मामले में स्वास्थ कर्मियों का रुख शांत नज़र आ रहा है। किन्तु जिला कलेक्टर की कार्यप्रणाली से आक्रोश डाक्टरों ने व्याप्त है जिससे इंदौर की स्वास्थ्य सेवाएं इस कठिन दौर में प्रभावित हो रही है वहीं जिला कलेक्टर जिले में व्याप्त कोरोना संकट के चलते परेशान है और उन्हें अमले का सहयोग पूरी तरह से नहीं मिल रहा है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000