टूटे फूटे पाइपो से चल रहा पुलिया निर्माण कार्य करवाया गया बंद

Listen to this article

अधिकारियों ने पंचनामा बना कर काम बन्द करवाया

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 7 मई 2021, ग्राम पंचायत चांडा में पुलिया निर्माण कार्य कराया जा रहा था जिसमें फूटी हुई पुलिया पंचायत द्वारा लगाई जा रही थी। गौरतलब है कि बजाग जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत चांडा के ग्राम सिलपिडी में जिला कलेक्टर रत्नाकर ने आवश्यकतानुसार स्थल का चयन करते हुए राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत पुलिया बनाने के लिए आदेश दिए थे। जिसके लिए 24 लाख 99 हजार का बजट तैयार किया गया था और स्वीकृति मिलने के बाद ग्राम पंचायत के जिम्मेदार सरपंच सचिव पुलिया बनवाने में लापरवाही करते हुए बिना बेस डाले फूटे हुए पाईप डालकर लीपापोती करने में लगे थे। पूरी तरह से घटिया निर्माण किया जा रहा था और निर्माण कार्य का निरीक्षण भी विभाग के तकनीकी अमले द्वारा नहीं किया गया था।

मामले की जानकारी मिलने पर मीडिया ने इसकी शिकायत एस डी ओ और उपयंत्री से की जिसके बाद आज मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने घटिया तरीके से चल रहे पुलिया के निर्माण कार्य का पंचनामा तैयार कर सचिव एवं रोजगार सहायक को निर्देश दिया निर्माण कार्य बंद करे। उपयंत्री की उपस्थिति और मार्गदर्शन के बिना निर्माण कार्य शुरू नहीं करना।

गौरतलब है कि इसी तरह की मनमानी पूर्वक और घटिया कार्य जनपद की कई पंचायतों में चल रहे है। आमजन और मीडिया की जानकारी पर दिखावटी कार्यवाही की जाती है पर लापरवाही करने वाले सरपंच सचिव पर आगे क्या कार्यवाही होगी इसका क्षेत्रवासियों को इंतजार है।

अधिकारियों की लापरवाही उजागर

आज की गई कार्यवाही के बाद प्रश्न यह भी उठता है कि जब उक्त कार्य आधे से भी अधिक किया जा चुका है तब तक उपयंत्री और एसडीओ ने कार्य का निरीक्षण किया क्यों नहीं किया? जबकि उक्त कार्य में सामग्री का भुगतान भी किया गया होगा। आखिर एसडीओ गाड़ी और डीजल के नाम प्रतिमाह हजारों रुपए की शासकीय राशि खर्च करने के बाद भी चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण क्यों नहीं करते। जनता की शिकायतों पर जागने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी जिला कलेक्टर से कठोर कार्यवाही की जनापेक्षा है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000