MP:BLACK FUNGUS से डॉक्टर की एक आंख की रोशनी गई

Listen to this article

जनपथ टुडे, होशंगाबाद, 13 मई 2021, मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीज को ठीक होने के बाद एक नई बीमारी ने चिंता में डाल दिया है। इस बीमारी के मध्यप्रदेश के इंदौर, भोपाल में कई केस सामने आए हैं। इस नई बीमारी ने लोगों की नींद उड़ा दी है, यह बीमारी है ब्लैक फंगस। बुधवार को इटारसी के एक डॉक्टर की ब्लैक फंगस के संक्रमण से एक आंख की रोशनी चली गई। ब्लैक फंगस का होशंगाबाद जिले में पहला मामला है।

इटारसी के डाक्टर प्रताप वर्मा 14 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव हुए थे। उन्हें होशंगाबाद के नर्मदा अपना अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इलाज के बाद डॉक्टर वर्मा कोरोना से तो ठीक हो गए लेकिन उनकी आंखों में ब्लैक फंगस आ गया। इंफेक्शन इतनी तेजी से बढ़ा कि डॉक्टर वर्मा की एक आंख की रोशनी चली गई। डॉक्टर वर्मा की हालत बिगड़ती जा रही है और उनकी आंखों का इन्फेक्शन बढ़ता जा रहा है। इसलिए दिनों डॉक्टर वर्मा की मां को भी कोरोना संक्रमण हुआ था काफी इलाज कराने के बाद भी वह ठीक नहीं हो पाई और अंत में उनकी मौत हो गई।

होशंगाबाद के नर्मदा अपना अस्पताल के संचालक डॉ राजेश शर्मा ने बताया कि ब्लैक फंगस हमेशा कान और नाक में रहता है। कोरोना पीड़ित की इम्युनिटी कम होने से यह हावी हो रहा है। खासकर डायबिटीज के पेशेंट को अधिक खतरा है। यह नाक से होकर जबड़े और मस्तिष्क में पहुंच रहा है। मरीज को सिर में दर्द या गले में खराश हो तो वह तुरंत डॉक्टर का परामर्श ले।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000