आज बजाग के युवाओं में दिखा वैक्सिन लगवाने का जोश

Listen to this article

पत्रकार धर्मेन्द्र मानिकपुरी ने लगवाया पहला टीका

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, बजाग, 22 मई 2021, जिले के ग्रामीण अंचलों में कोरोना वैक्सीन को लेकर व्याप्त चर्चाओं के बीच जहां टीकाकरण को लेकर ग्रामीणजन उत्साह नहीं दिखा रहे थे वहीं, अफवाहों को अधिक तरजीह ग्रामीण दे रहे थे। अब बजाग जैसे जिले के पिछड़े समझे जाने वाले ब्लॉक जर युवाओं ने आगे आकर अपने पंजीयन करवाए और कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाने की शुरुआत की है जिससे अन्य लोगों में व्याप्त भ्रम और अफवाहें भी कमजोर पड़ती दिखाई दे रही है।

आज बजाग में स्थित वैक्सीन सेंटर पर युवाओं का भारी जोश दिखा बड़ी संख्या में टीका लगवाने पहुंचे युवाओं ने पूरे समाज को संदेश दिया है कि टीका पूरी तरह से सुरक्षित है किसी भी तरह के डर और भ्य की कोई बात नहीं है। युवाओं के आगे आने के बाद ग्रामीण क्षेत्र में लोगों के मन में व्याप्त भय भी समाप्त होता दिख रहा है वहीं अन्य युवा में जोश के साथ टीका लगवाने सेंटर पर पहुंच रहे है।

युवा पत्रकारों ने की शुरुआत

 

 

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लगातार युवा आगे आ रहे हैं इसी क्रम में पिछले दिनों श्रमजीवी पत्रकार परिषद बजाग ब्लॉक अध्यक्ष धर्मेंद्र पाल मानिकपुरी और धर्मेंद्र पाल मानिकपुरी ने हायर सेकेंडरी स्कूल बजाग में पहुंचकर कोरोना वैक्सीन का प्रथम डोज लगवाया और लोगों को संदेश दिया कि वे पूर्ण रुप से स्वस्थ हैं और उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हुई है। यह टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित व कारगर है संक्रमण से बचने का एकमात्र उपाय टीका है जो इस भयानक बीमारी को मात दे सकता है। उन्होंने अपील की कि सभी युवा बिना किसी भी आपवाहों में आए और टीका जरूर लगवाएं। वहीं युवा व्यवसाई भी टीका लगवाने आगे आ रहे है जिससे अफवाहें फैलाने वाले और ग्रामीणों ने भय पैदा कर रहे लोग अब खुद भी टीका लगवाते दिखाई दे रहे है।

वनकर्मीयो ने लगवाए टीके

डिंडोरी वन मंडल उत्पादन रेंज प्रभारी शमीम सिद्धिकी तथा अपने साथियों के सात। को वेक्सिन लगवा कर यह संदेश दिया कि कोवेक्सिन सुरक्षित हैं और वेक्सिन सबको लगवाना चाहिए ।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000