प्रशासन ने नहीं सुनी तो युवाओं ने खुद सड़क को किया दुरुस्त

Listen to this article

नकारा शासकीय अमला और जनप्रतिनिधि

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 25 मई 2021, गाड़ासरई बजाग मार्ग में बिही नाले के पास खराब रोड के कारण दुर्घटनाए होती है। सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है और संबंधित विभाग की अनदेखी के कारण आय दिन दुर्घटनाओ का डर बना रहता है। सड़क निर्माण में घटिया सामग्री के उपयोग और गुणवत्ताहीन कार्य का परिणाम है कि काफी बड़े क्षेत्र में सड़क की गिट्टी उखड़ गई है और वही सड़क पर जमा गिट्टी मिट्टी के कारण उस पर वाहन निकालना मुश्किल होने के साथ वाहनों के गिरने की संभावना के चलते आम लोगों की परेशानी का सामना करना पड़ता है।

स्थानीय लोगों की शिकायतों पर भी जिम्मेदार गौर नहीं कर रहे है। अतः परेशान क्षेत्रीय लोगों की परेशानी को देखते हुए इस मार्ग पर यातायात को सुचारू करने और लोगों की परेशानियां कुछ कम करने कुछ युवाओं ने आगे आकर खुद ही प्रयास किया जिससे फिलहाल इस स्थान पर मार्ग से गुजरने में कुछ सुगमता हुई है।

 
इस मुहिम में क्षेत्र का युवा वर्ग जिसमें लालपुर निवासी श्रेष्ठ कंप्यूटर सेंटर गाड़ासरई के संचालक दिनेन्द्र कुमार साहू अपने गांव के सभी मित्रो के साथ सुबह चार बजे बिही नाले पहुंचे और सभी ने श्रमदान कर रोड की उखड़ी हुई गिट्टी को पूरी तरह से साफ कर दिया जिससे लोगों को आसानी हो और दुघर्टनाओं को टाला जा सके। इस कार्य में नितिन दुबे, धीरेंद्र धुर्वे, संतोष धुर्वे, कल्लू बघेल, सोनू साहू, वीरेंद्र माझी, प्रशांत साहू आदि ने मिलकर घटना को टालने की दिशा में एक कोशिश की इन युवाओ ने जहां समाज की आगे आने का संदेश दिया वहीं चौपट हो चुकी प्रशासनिक व्यवस्था और चरम पर पहुंच चुके भ्रष्टाचार के बाद अब भविष्य में लोगों को खुद से ही अपने कार्य करने होगे इस बात का भी एहसास कराया। क्योंकि शासकीय विभाग करोड़ों की राशि डकार कर मुड़कर नहीं देखते वहीं प्रशासन को आमलोगों की समस्याओं से कुछ लेना देना ही नहीं है। क्षेत्र में युवाओं द्वारा किए गए इस प्रयास की पूरे क्षेत्र में प्रसंशा की जा रही है वहीं क्षेत्र के नकारा जनप्रतिनिधियों और उन छुट भैयाओ की नीयत और बजुद को लेकर क्षेत्र में चर्चाएं हो रही है जिन्हे आमजन की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं शासकीय विभागों से वसूली और नेताओं के पीछे घूमना भर इनका काम है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000