भोपाल : CBI ने FCI के चार अधिकारियों को किया गिरफ्तार

Listen to this article

जनपथ टुडे, भोपाल, 29 मई 202, फ़ूड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया रीजनल ऑफिस भोपाल के चार अधिकारियों को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। उन पर आरोप है कि सभी अधिकारी फ़ूड कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया में सिक्योरिटी प्रदान करने वाली एजेंसी का बिल पास करने के बदले 10% कमीशन मांग रहे थे। CBI का कहना है कि इनमें से दो को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों के बयान की पुष्टि के आधार पर अन्य दो अधिकारी गिरफ्तार किए गए है।

FCI के अधिकारी बिल पास करने के लिए मांग रहे थे कमीशन

जानकारी के अनुसार FCI में गुड़गांव की एक सिक्योरिटी कंपनी कैप्टन कपूर एंड संस का कॉन्ट्रैक्ट है जिसका 1 साल का ₹1100000 का बिल बनता है। उक्त फर्म के द्वारा शिकायत की गई थी कि एफसीआई के संभागीय मैनेजर हरीश प्रसाद हिनूनिया, अकाउंट मैनेजर अरुण श्रीवास्तव, सिक्योरिटी मैनेजर मोहन पराते 10% कमीशन मांग रहे थे। बाद में यह तय हुआ कि पुराने बिल का 50 हजार और नए बिल का 70 हजार देने होंगे।

अरुण श्रीवास्तव और मोहन पराते गिरफ्तार

सीबीआई की ओर से बताया गया कि शुक्रवार को योजनाबद्ध तरीके से अकाउंट मैनेजर अरुण श्रीवास्तव सिक्योरिटी मैनेजर मोहन पराते को माता मंदिर के पास कमीशन की राशि देने बुलाया जहां जैसे ही उन्होंने 1 लाख रुपए लिए वैसे ही सीबीआई की टीम में रंगे हाथों पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान अरुण और मोहन ने बताया रकम संभागीय मैनेजर के आदेश पर कलेक्ट करने के लिए आए थे।

FCI DM हरीश प्रकाश और क्लर्क भी गिरफ्तार

सीबीआई के अधिकारियों ने वहीं से संभागी मैनेजर को फोन करवाया जैसे ही कंफर्म किया कि ₹100000 की राशि प्राप्त हो गई है तो फोन पर संभागी मैनेजर हरीश प्रकाश ने पूरी रकम क्लर्क के पास पहुंचाने के लिए कहा। मामले में संभागीय मैनेजर की संलिप्तता की पुष्टि होने के बाद सीबीआई ने संभागी मैनेजर हरीश प्रकाश और उनके क्लर्क को भी गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000