बुजुर्ग महिला को थाने के वाहन से पहुंचाया घर

Listen to this article

शिकायत लेकर पहुंची थी कोतवाली

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 9 जून 2021, सिटी कोतवाली पुलिस का जनता से हमदर्दी भरा व्यौहार करने का नया वाक्या मंगलवार को फिर सामने आया। जिसके मुताबिक मंगलवार को कोतवाली में शिकायत लेकर पहुंची 65 वर्षीय महिला की लिखने में लाचारी के चलते पुलिस ने खुद शिकायत पत्र तैयार किया और फिर थाने के वाहन से उसे घर तक पहुँचाने की व्यवस्था भी की।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार की दोपहर 65 वर्षीय विमला बाई बैरागी निवासी सुबखार, कोतवाली पहुँची थीं और इन्होंने बतलाया कि वह भोपाल की रहने वाली है और रिश्तेदारी में सुबखार आई थी। तभी लॉक डाउन लागू हो गया और वह डिंडोरी में ही फंस गई है। इसके साथ ही विमला बाई ने अपने रिश्तेदार शिवकुमार पनिका निवासी बरबसपुर द्वारा झगड़ने की बात कही। इस दौरान विमला बाई द्वारा शिकायत पत्र लिखने में असमर्थता जताने पर कोतवाली प्रभारी सीके सिरामे ने पदनाम सहायक उप निरीक्षक सुधीर पटेल को शिकायत पत्र लिखने और इस बाबद प्राथमिकता से निराकरण के निर्देश दिए। थाना स्तर पर कार्यवाही उपरांत वापस जा रही
Senior Citizen को चलने फिरने में हो रही परेशानी की जानकारी लगने पर थाना प्रभारी CK सिरामे ने थाने के वाहन से बुजुर्ग को सकुशल घर तक छोड़ने के निर्देश अमले को दिये।

इसके साथ ही TI ने साधन उपलब्घ होते ही बुजुर्ग को भोपाल तक भिजवाने का भरोसा दिया। वर्दी की हमदर्दी को देख पहले तो बुजुर्ग विमला अचरच में पड़ गई, फिर उन्होंने पुलिस के इस नेक और सकारात्मक रबैया पर खुशी भी जाहिर की और आशीष वचन कहे।

गौरतलब है कि SP संजय सिंह और ASP विवेक कुमार लाल, SDOP रविप्रकाश की अगुवाई में जिला पुलिस बल जरूरतमंदों की मदद पर हमेशा तैयार रहता है। यूनिफार्म फ़ोर्स के इस कदम से पुलिस को जनता के विश्वास की कसौटी में खरा उतरने में भी सहायता मिल रही है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000