अवैध रेत परिवहन करते दो ट्रैक्टर ट्राली जप्त

Listen to this article

राजस्व,खनिज और पुलिस की कार्यवाई

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 13 जून 2021, थाना गाड़ासरई अंतर्गत गोरखपुर क्षेत्र में नर्मदा नदी से रेत चोरी की बढ़ती वारदातों पर लगाम लगाने की कवायद के तहत शनिवार देर रात 12 बजे अनुविभागीय दंडाधिकारी डिंडोरी महेश मंडलोई ने खनिज और पुलिस अमले के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए क्षेत्र में दबिश दी और अवैध परिवहन के आरोप में दो ट्रैक्टर ट्राली को जप्त कर थाना में खड़ा करवाया है। दोनो ट्रैक्टर क्षेत्र के दबंग नेता के रिश्तेदारों के रिश्तेदारों के बतलाये जा रहे हैं। इन वाहनों को कार्रवाई से बचाने के लिए अधिकारियों के मोबाइल भी रात भर बजते रहे। लेकिन सरकारी नुमाइंदों ने बगैर दबाव कार्यवाही को अंजाम दिया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक गोरखपुर क्षेत्र में नर्मदा नदी से लगातार रेत चोरी और परिवहन की सूचना प्रशासन को मिल रही थी। इसके मद्देनजर SDM महेश मंडलोई की अगुवाई में प्रभारी खनिज निरीक्षक उज्ज्वल पटले एवं पुलिस विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए रेत ढो रहे ट्रेक्टर MP 52 AA 3571चालक प्रेम सिंह परस्ते वाहन स्वामी अंकित साहू गोरखपुर और बगैर नंबर वाले ट्रेक्टर चालक अमोल सिंह वाहन स्वामी भुवनेश्वर साहू गोरखपुर को रोका और परिवहन संबंधी दस्तावेज नही पेश करने पर दोनों वाहनों को जप्त कर पुलिस अभिरक्षा में थाना गाड़ासरई में खड़ा करवाया गया है।

गौरतलब है कि नेताओं के संरक्षण में रेत माफिया नर्मदा का सीना चीर रेत चोरी को अंजाम दे रहे हैं। इस बाबद कार्यवाही पर माफिया और नेताओं द्वारा दबाब की रणनीति के तहत अधिकारियों की शिकायत का सिलसिला भी चालू कर दिया जाता है जो निंदनीय है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000