अब प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए होटल, भोजनालय और रेस्टोरेंट खोलने की भी अनुमति होगी

Listen to this article

जिला क्राईसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में हुआ निर्णय

 

जनपथ टुडे, डिंडौरी, 13 जून 2021, डिंडौरी जिले में जिला प्रशासन द्वारा जारी कोविड-19 के प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए होटल भोजनालय और रेस्टोरेंट खोले जा सकेंगे। अंतर्राज्यीय बस सेवाएं बंद रहेंगी, व्यापारी और सब्जी विक्रेताओं को कोरोना टीका लगाने के बाद भी दुकान संचालित करने की अनुमति रहेगी। दुकानें प्रातः 7ः00 बजे से सायंकाल 6ः00 बजे तक खोली जा सकेंगी। रविवार को आयोजित जिला क्राईसिस मैनेजमेंट गु्रप की बैठक में उक्त निर्णय लिए गए।

इस अवसर पूर्व केबिनेट मंत्री श्री ओमप्रकाष धुर्वे, भाजपा अध्यक्ष श्री नरेन्द्र राजपूत, नगर पंचायत अध्यक्ष श्री पंकज सिंह तेकाम, कलेक्टर श्री रत्नाकर झा, पुलिस अधीक्षक श्री संजय सिंह, सहित क्राईसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य मौजूद थे।

कलेक्टर रत्नाकर झा ने कहा कि दुकानदारों को दुकानों का संचालन जिला क्राईसिस मैनेजमेंट ग्रुप के निर्णय अनुसार करना होगा। छत्तीसगढ की सीमा से आने जाने वाले वाहनों का आवागमन आगामी आदेश तक पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। शादी विवाह कार्यक्रम में 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति रहेगी।

कलेक्टर श्री रत्नाकर झा ने कहा कि वाहन और आटो चालकों को कोरोना का टीका लगवाना अनिवार्य होगा। टीकाकरण न कराने पर कोई भी वाहन चालक वाहन नहीं चला सकेंगे। कलेक्टर श्री झा ने बताया कि डिंडौरी जिले में टीकाकरण के प्रति लोगों का रूझान बढा है। टीकाकरण के लिए प्रतिदिन का लक्ष्य 5000 निर्धारित किया गया है। जिले में कार्यरत एनजीओ और सामाजिक संस्थाओं को टीकाकरण के लिए जन जागरूकता अभियान चलाकर सहयोग कर रहे हैं। जिला चिकित्सालय डिंडौरी में बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए 15 बिस्तर वाला वार्ड तैयार किया जा चुका है। इसी प्रकार से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गाडासरई में कोरोना संक्रमण से मरीजों का उपचार के लिए 20 बिस्तर का वार्ड तैयार किया जा रहा है। जिले में कार्यरत सामाजिक संस्थाओं के द्वारा कोरोना संक्रमण से पीडित मरीजों के उपचार के लिए 27 आक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किये गए हैं।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000