नगर विकास के दावों पर भारी, नदी बनती डिंडोरी की सड़कें

Listen to this article

मुख्यमार्ग पर जलभराव से जनता हलाकान

नगर परिषद उदासीन

 

शहर को महानगर बनाने की मुहिम में बारिश की साजिश…………..

 

जनपथ टुडे, डिंडोरी, 8 जुलाई 2021, जिला मुख्यालय के मुख्यमार्ग पर हल्की सी बरसात होते ही नगर परिषद के विकास और सुंदरीकरण के तमाम दावों की पोल खुलने लगती है। जब नगर के अवंति बाई चौक, जिला चिकित्सालय, पुराने SBI और अमरकंटक रोड पर समनापुर तिराहे के पहिले सड़क नदी में तब्दील हो जाती है और लोगों का यहां आवागमन मुश्किल हो जाता है।

महत्वपूर्ण यह भी है कि जल भराव की यह समस्या कोई नई नहीं है। पिछले कई वर्षों से बरसात में इन तीनों स्थलों पर यही स्थिति होती चली आ रही है। लेकिन नगर परिषद के नुमाइंदे और अधिकारी इस समस्या का निदान नहीं निकाल पा रहे हैं। सीधे तौर पर कहे तो जल भराव समस्या पर नगर परिषद उदासीन है। जिसका खामियाजा नागरिको को भुगतना पड़ रहा है।

जबकि नगर परिषद के पास बजट की कोई कमी नहीं है। प्रतिवर्ष नगर परिषद शहर में कई लाख रुपयों की नालियों का निर्माण करवाती है। निर्माण कार्यों और सुंदरीकरण पर करोड़ों रुपयों का व्यय परिषद करती है। जो दिखावा साबित हो रहा है। ये बद इंतजामी किसी से छुपी नहीं है जिले के तमाम जनप्रतिनिधि, अधिकारी इसी मार्ग से गुजरते है और इस समस्या से सब बकिफ है।

बरसात के चलते हमेशा खड़ी होने वाली इस समस्या के चलते जिला अस्पताल जैसे महत्वपूर्ण स्थान में आना जाना प्रभावित हो जाता है। वही बरसात में होने वाली हर बारिश नगर परिषद को चुनौती देती है तब भी नगर परिषद कोई निदान करने की स्थिति में अब तक नहीं है।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000