अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा की जिला इकाई ने 3 सूत्रीय मांगों का सौंपा ज्ञापन

Listen to this article

मांगे निर्धारित समय अवधि में पूरी न होने पर प्रदेश व्यापी आंदोलन की चेतावनी

 


जनपथ टुडे, डिंडोरी, 20 जुलाई 2021, मध्यप्रदेश अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा की जिला इकाई ने जिला अध्यक्ष संतोष शुक्ला के नेतृत्व मेंअपनी तीन सूत्रीय प्रमुख मांगों को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव के नाम ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा।

मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव के नाम सौंपे गये ज्ञापन में संयुक्त मोर्चा ने लिखा है कि दिनांक 16 जून एवं 28 जून एवं 9 जुलाई को प्रदेश के अधिकारी कर्मचारियों की न्यायोचित मांगों के संबंध में शासन को ज्ञापन के माध्यम से मांगों की पूर्ति हेतु ध्यानाकर्षण करवाया गया है। मांगों का निराकरण नहीं होने की स्थिति में संयुक्त मोर्चा ने प्रदेश व्यापी 3 चरणों में आंदोलन का निर्णय लिया है। प्रथम चरण के आंदोलन में मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव के नाम ज्ञापन सौंपा गया है, इसी क्रम में 24 जुलाई को स्थानीय स्तर पर जनप्रतिनिधियों को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा जाएगा। क्रमश 29 जुलाई को सामूहिक अवकाश एवं कार्यालय में तालाबंदी की जाकर अधिकारी एवं कर्मचारियों की मांगों के समर्थन में आंदोलन किया जाएगा।

ये हैं प्रमुख मांगे :-

ज्ञापन में प्रमुख रूप से जिन मांगों का उल्लेख किया गया है उनमें –

(1) 1 जुलाई 2020 से 1 जुलाई 2021 की वेतन वृद्धि का लाभ तत्काल दिया जाए।

(2) 5% महंगाई भत्ता जो राज्य शासन द्वारा स्थगित कर दिया था उसका भुगतान कर्मचारियों एवं पेंशनरों को तत्काल किया जाए।

(3) अधिकारी कर्मचारियों की पदोन्नति अति शीघ्र प्रारंभ की जाए ।

 

संयुक्त मोर्चा ने ज्ञापन के माध्यम से उपरोक्त तीनों मांगों को तत्काल आदेश जारी करने की मांग की है। इसके साथ ही जिले में कार्यरत 16 अन्य संघों की मांगों का भी ज्ञापन में उल्लेख किया गया है ।उपरोक्त मांगे दी गई समय अवधि में यदि पूरी नहीं की जाती तो पूर्व निर्धारित प्रदेश व्यापी आंदोलन के 24 एवं 29 जुलाई को चरण बध्द पूरा किया जाएगा।

कलेक्टर ने दिया संयुक्त मोर्चा को आश्वासन

जिला कलक्टर रत्नाकर झा ने संयुक्त मोर्चा के अधिकारी कर्मचारियों का ज्ञापन लेते हुए उन्हें उनकी मांगों को शासन तक उचित माध्यम से पहुंचाने का आश्वासन दिया है। कलेक्टर के आश्वासन पर कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों ने उनका आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Close
Website Design By Mytesta.com +91 8809 666000